US Gun Shooting In Chicago: अमेरिका एक बार फिर से गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा है. अमेरिका के शिकागो उपनगर में गोलीबारी से जुड़ी घटना की खबर आई है. अमेरिका के शिकागो उपनगर में बीते रविवार (21 जनवरी) को तीन अलग-अलग जगहों पर कुल 8 लोगों की हत्या कर दी गई है. इस घटना पर इलिनोइस प्रांत के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि एक ही आदमी ने 8 लोगों की हत्या की है और फिलहाल वो फरार है.


AP की रिपोर्ट के मुताबिक इलिनोइस प्रांत के शिकागो के पास स्थित जोइलेट विल काउंटी की पुलिस ने कहा कि वे अभी भी हत्याओं के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने सोमवार (22 जनवरी) शाम को संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया कि हत्या करने वाला व्यक्ति पीड़ितों को जानता था. पीड़ितों की लाश रविवार और सोमवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर पाई गई थी.


सोशल मीडिया पर जारी की चेतावनी
अमेरिका में हत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर चेतावनी जारी कर दी. उन्होंने संदिग्ध व्यक्ति को सशस्त्र और खतरनाक हत्यारा घोषित कर दिया. जोलियट पुलिस प्रमुख विलियम इवांस ने कहा कि संघीय जांच ब्यूरो (FBI) की टास्क फोर्स संदिग्ध की तलाश में स्थानीय पुलिस की मदद कर रही है. पुलिस ने बताया कि मारे गए व्यक्तियों में से एक का शव रविवार को विल काउंटी के एक घर में पाया गया. इसके बाद बाकी के 7 लोगों की डेड बॉडी जोलीट में स्थित दो घरों में पाई गई.



सोमवार शाम को पीड़ित के घरों के बाहर एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान विलियम इवांस ने कहा मैं 29 साल से एक पुलिसकर्मी हूं और ये शायद मेरे लिए अब तक का सबसे खराब अनुभव रहा है.






फेसबुक पोस्ट में आरोपी की जानकारी
सोमवार दोपहर को फेसबुक पोस्ट में जोलियट पुलिस ने कहा कि वे मृत पाए गए लोगों की जांच कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने संदिग्ध आरोपी की तस्वीरें भी साझा कीं और साथ में आरोपी की गाड़ी की भी पहचान कर ली. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम रोमियो नेंस है. वो मात्र 23 साल का है. उसके पास लाल टोयोटा कैमरी गाड़ी भी थी, जिसे वो चला रहा था.


ये भी पढ़ें:Ram Mandir Pran Pratishtha: न्यूयॉर्क हुआ राममय, टाइम्स स्क्वायर पर लगी भगवान राम के भक्तों की भीड़, खुशी से झूम रहे भारतीय