UFO Mystery: यूएस हाउस कमेटी 50 से अधिक वर्षों में पहली बार अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं (यूएफओ) के बारे में मंगलवार, 17 मई को एक खुली कांग्रेस सुनवाई करने के लिए तैयार है. सीएनएन के अनुसार, काउंटरटेरेरिज्म, काउंटरइंटेलिजेंस, काउंटरप्रोलिफ्रेरेशन पर हाउस इंटेलिजेंस कमेटी की उपसमिति यूएफओ पर कुछ प्रकाश डालने के लिए जन सुनवाई करेगी- जिसे औपचारिक रूप से अज्ञात हवाई घटना (यूएपी) के रूप में जाना जाता है.


इंडियाना के प्रतिनिधि आंद्रे कार्सन सुनवाई की अध्यक्षता करेंगे. कार्सन ने ट्विटर पर जानकारी दी कि कांग्रेस ने 50 से अधिक वर्षों में यूएफओ पर सार्वजनिक सुनवाई नहीं की है. उन्होंने कहा, "यह अगले सप्ताह बदल जाएगा जब मैं इस विषय पर हाउस इंटेलिजेंस में सुनवाई का नेतृत्व करूंगा. अमेरिकियों को इन अस्पष्ट घटनाओं के बारे में और जानने की जरूरत है."


 






सीएनएन ने बताया कि यूएस अंडर सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस फॉर इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी रोनाल्ड मौल्ट्री और नेवल इंटेलिजेंस के उप निदेशक स्कॉट ब्रे कांग्रेस की सुनवाई में बोलेंगे. सार्वजनिक सुनवाई के बाद पेंटागन कार्यक्रम पर एक बंद, क्लासिफाइड सुनवाई होगी, जिसे एयरबोर्न ऑब्जेक्ट आइडेंटिफिकेशन एंड मैनेजमेंट सिंक्रोनाइजेशन ग्रुप के रूप में जाना जाता है.


रिपोर्ट के अनुसार, हाउस इंटेलिजेंस कमेटी के अध्यक्ष एडम शिफ ने कहा है कि मंगलवार की सुनवाई जनता को "हमारे समय के सबसे महान रहस्यों में से एक" पर खुफिया समुदाय के विषय विशेषज्ञों और नेताओं को सीधे सुनने का मौका देगी. शिफ ने कहा कि यह सच्चाई और पारदर्शिता के साथ अत्यधिक गोपनीयता और अटकलों के चक्र को भी तोड़ देगी.


सुनवाई 17 मई को सुबह 9 बजे EST  (शाम 6:30 बजे IST) से लाइव स्ट्रीम होगी. सार्वजनिक हिस्से के टेलीकास्ट के बाद, उपसमिति एक बंद, वर्गीकृत ब्रीफिंग आयोजित करेगी. यहां बताया गया है कि आप लाइव-स्ट्रीम कैसे देख सकते हैं. यहां इसे लाइव देखा जा सकता है.


 



विशेष रूप से, सीएनईटी के अनुसार, आगामी सत्र ऐसे समय में आया है जब यूएफओ पर सरकारी जानकारी साझा करने की बात फिर से कही कही जा रही है. पिछले साल, यूएस इंटेलिजेंस कम्युनिटी ने 2004 से "अज्ञात हवाई घटना" की 144 रिपोर्टों पर प्रारंभिक मूल्यांकन जारी किया - और केवल एक की व्याख्या कर सकी. 2021 में, पेंटागन ने एक अलग रिपोर्ट भी जारी की जिसमें बताया गया कि UAPs कैसे उड़ान सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है.


बता दें इससे पहले वायु सेना ने प्रोजेक्ट ब्लू बुक नामक एक अनिर्णायक यूएफओ जांच का निरीक्षण किया था जो 1969 में समाप्त हुई थी.


यह भी पढ़ें: 


Sri Lanka: किन वजहों से बर्बाद हो गया श्रीलंका, नए प्रधानमंत्री के सामने क्या होंगी चुनौतियां, भारत के पूर्व राजनयिक ने बताया


Russia Ukraine War: अचानक यूक्रेन पहुंचा अमेरिकी सांसदों का दल, जेलेंस्की से मिलकर बोले- जंग में US साथ खड़ा है