US Arizona Martha McSally: अमेरिका के एरिजोना (Arizona) की पूर्व सीनेटर और बलात्कार पीड़िता मार्था मैकसैली (Martha McSally) ने जानकारी दी कि बुधवार (8 नवंबर) को उनका यौन उत्पीड़न किया गया. उन्होंने बताया कि ये घटना तब हुई, जब वो आयोवा में जॉगिंग कर रही थी. एक व्यक्ति ने जॉगिंग करते वक्त उनको पीछे से पकड़ लिया. 57 वर्षीय रिपब्लिकन पार्टी की पूर्व सीनेटर ने यौन उत्पीड़न के दर्दनाक घटना को इंस्टाग्राम पर शेयर किया.


मार्था मैकसैली ने इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर कहा कि वो नेब्रास्का बॉर्डर के पास काउंसिल ब्लफ्स में मिसौरी नदी के किनारे दौड़ रही थी तभी एक व्यक्ति ने अचानक उस पर हमला कर दिया. मैकसैली ने वीडियो में कहा, "एक आदमी मेरे पीछे आया और उसने मुझे गले लगा लिया. उसने मेरे साथ छेड़छाड़ किया."


हमलावर के साथ मुकाबला किया
मार्था मैकसैली ने कहा कि उसने हमलावर के साथ मुकाबला किया. उन्होंने कहा कि मैंने लड़ने का फैसला किया. मैं उसके पीछे भागी.  मैंने उस पर अपनी पानी की बोतल फेंकी. मैंने उसका पीछा झाड़ियों में किया, जहां वह छिप गया था. मैंने 911 पर कॉल किया और पुलिस के आने का इंतजार कर रहा थी.






मुझे नहीं लगता कि उन्होंने उसे ढूंढ लिया है. हालांकि, मैं पूरी तरह से ठीक हूं. काउंसिल ब्लफ़ पुलिस के अनुसार मार्था मैकसैली पर हमला सुबह 10:53 बजे के आसपास I-480 अंडरपास के पास एक सर्विस रोड पर हाफ़न नदी के एज पार्क में हुआ.


एयरफोर्स में 20 सालों से अधिक काम किया
पुलिस ने जानकारी दी कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 25 से 40 वर्ष की आयु के बीच थी. वो हृष्ट-पुष्ट था. हम उसे पकड़ने में सफल नहीं हो पाए. इसके बाद मार्था मैकसैली ने कहा कि वो घटना के बाद अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है. मैं वो समय पर करूंगी. आपको बता दें कि मार्था मैकसैली सीनेटर बनने से पहले एयरफोर्स में 20 सालों से अधिक काम किया था.


उस दौरान उनके साथ किसी सीनियर अधिकारी ने उनके साथ रेप किया था. उन्होंने सेना में यौन उत्पीड़न पर 2019 की सीनेट सुनवाई में अपने अनुभव का खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें अपनी सालों की चुप्पी को तोड़ने की जरूरत महसूस हुई.


ये भी पढ़ें: US Southern California: कैलिफोर्निया में क्यों बंद किए गए सभी स्कूल और पार्क, क्या है वर्ल्ड वॉर 2 से कनेक्शन? यहां जानिए