Tall Man Viral Video: रमजान के चल रहे महीने के दौरान सऊदी अरब के मक्का स्थित ग्रैड मस्जिद में तीर्थयात्रियों के बीच एक असामान्य रूप से लंबा आदमी देखा गया, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है. वीडियो में शख्स ग्रैंड मस्जिद में उपासकों के बीच उमरा की रस्में निभाते हुए दिखाई दे रहा है.


कितना लंबा है वायरल वीडियो में दिखा शख्स?


गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स की लंबाई करीब 2.5 मीटर है. हालांकि, शख्स की पहचान के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. स्थानीय मीडिया के अनुसार अटकलें हैं कि वह अफ्रीकी मूल का व्यक्ति है और विश्व स्तर पर सबसे लंबे व्यक्तियों में से एक हो सकता है.






मक्का में तीर्थयात्रियों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा शख्स


शख्स ने जैसी ही काबा की परिक्रमा की, उसकी लंबाई के कारण वह आसपास के तीर्थयात्रियों से अलग दिखाई देने लगा. अन्य तीर्थयात्रियों के बीच शख्स आकर्षण का केंद्र रहा. कुछ लोगों ने मोबाइल फोन से उसके वीडियो बनाए. सोशल मीडिया पोस्ट में लोग लंबे शख्स की भलाई की दुआ मांग रहे हैं.


क्या होती है उमरा यात्रा?


यह वीडियो तब आया है जब सऊदी अरब में शनिवार (30 मार्च) की सुबह रमजान 2024 का महीना अपने 20वें दिन में प्रवेश कर गया. ग्रैंड मस्जिद में उमरा अनुष्ठान करने के लिए भारी संख्या में तीर्थयात्रियों का आगमन जारी है. बता दें कि उमरा मक्का के पवित्र शहरों में इस्लाम के दो सबसे पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा है. इसे साल के किसी भी समय किया जा सकता है. यह साल में एक बार होने वाली हज यात्रा से अलग है.


यह भी पढ़ें- Ramadan 2024: इस्लाम अपनाने के चंद घंटों बाद हुई 29 साल की युवती की मौत, जनाजे में उमड़ा लोगों का हुजूम