Dawood Ibrahim Hospitalised News: अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई बम धमाकों के मास्‍टरमाइंड दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में उसे जहर देने की आशंका जताई गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो दाऊद का पाकिस्तान में कराची स्थित एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं कई अन्य मीडिया हाउस सूत्रों के हवाले से दाउद के मौत की खबर चला रहे हैं. 


रिपोर्ट्स की मानें तो कराची में रविवार रात (17 दिसंबर) में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी. कई सोशल मीडिया पर भी बैन लगाया गया है. पाकिस्तान के कई पत्रकारों का दावा है कि दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर बैन लगाया गया है. हालांकि अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आइए देखते हैं किस मीडिया में क्या दावा किया गया है.


फाइनेंशियल एक्सप्रेस का दावा


फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने अपनी खबर में कहा है कि भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर कराची में जहर दे दिया गया है. उसे कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि दाऊद की हालत गंभीर है. कराची अस्पताल की पूरी मंजिल को घेर लिया गया है. हालांकि दाऊद की स्थिति पर पाकिस्तानी अधिकारियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. यही नहीं रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि किस तरह पाकिस्तान में पिछले एक साल में उन लोगों की रहस्यमय मौत हुई है जो भारत की आतंकी ब्लैकलिस्ट में शामिल थे.




इंडिया टुडे का दावा


इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को गंभीर हालत में पाकिस्तान के कराची स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दाऊद इब्राहिम को दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे अस्पताल के अंदर कड़ी सुरक्षा में रखा जा रहा है और वह जिस फ्लोर पर है उस पर कोई दूसरा मरीज नहीं है. हालांकि इस पूरे मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.




डेक्कन हेराल्ड का दावा


डेक्कन हेराल्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, 1993 के मुंबई विस्फोटों के पीछे का मास्टरमाइंड माना जाने वाला दाऊद इब्राहिम कथित तौर पर गंभीर हालत में कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  कुछ मीडिया आउटलेट्स ने उसे जहर देने की बात कही है. डेक्कन ने पिछले दो दिनों से उसके अस्पताल में होने की बात कही है. डेक्कन ने कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भी बताया है कि दाऊद इब्राहिम की हालत को देखते हुए पाकिस्तान में इंटरनेट बंद है.




द ट्रिब्यून की रिपोर्ट


ट्रिब्यून इंडिया ने कहा है कि आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कासकर को 26 दिसंबर को उसके 68वें जन्मदिन से बमुश्किल एक सप्ताह पहले कराची के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है. उसे कथित तौर पर जहर दिया गया और उसकी हालत गंभीर है.




अमर उजाला के सूत्रों ने की पुष्टि


वहीं अमर उजाला ने इस खबर की पुष्टि अपने स्तर पर भी की है. उसने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कराची में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की हत्या की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात को कराची के अस्पताल में उसे दाखिल कराया गया. उसे जहर दिया गया है. यही नहीं इसके बाद दाऊद इब्राहिम के करीबी रिश्तेदार और पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद समेत पूरे परिवार को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. पाकिस्तान में।इंटरनेट की सेवाएं ठप कर दी गई हैं हालांकि दाऊद मामले में पाकिस्तान सरकार ने आधिकारिक रूप से कुछ नहीं बताया हैत वहीं, अमर उजाला डॉट कॉम का कहना है कि पाकिस्तान में मौजूद उसके सूत्रों ने भी दाऊद इब्राहिम की जहर देकर मौत की चर्चाओं की पुष्टि की है.




टीवी-9 ने किया सभी से अलग दावा


वहीं टीवी-9 भारतवर्ष ने इस मामले में सभी से अलग दावा किया है. उसका कहना है कि दाऊद इब्राहिम को फूड पॉइजनिंग हो गया है. उसे ना तो अस्पताल में भर्ती कराया गया है और ना ही जहर दिया गया है. बिना किसी पुख्ता जानकारी के अब भी यह दावा किया जा रहा है कि उसे 102 डिग्री का बुखार था और इसके चलते कई बार उल्टियां हुई हैं. दावे के मुताबिक, सुरक्षा के चलते उसे अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया और इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम को घर पर ही बुलाया गया है. 68 साल के दाऊद को कराची के बंगले में ही तीन-चार बॉटल ड्रिप दिया गया. टीवी-9 का कहना है कि, दाऊद के करीबियों की मानें तो वह अपने कराची के घर में 5 से 6 सुरक्षा लेयर में रहता है. उसे जहर देने या उस तक पहुंचने की कोई संभावना दूर दूर तक नहीं है.




ये भी पढ़ें


Dawood Ibrahim: कौन हैं पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी, जो दाऊद इब्राहिम को जहर देने के दावे के बीच हो रहीं वायरल