UK: ब्रिटेन में एक हैरान करने वाला सड़क हादसा देखने को मिला है. दरअसल, एक डिलीवरी ड्राइवर को उसी की वैन के नीचे 800 गज (करीब 730 मीटर) तक घसीटा गया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डिलीवरी ड्राइवर की मौत अपनी गाड़ी को चोर से बचाने के दौरान हुई है. यह हादसा बेहद ही दर्दनाक था, जिसे देखने के बाद लोगों के होश उड़ गए. 


स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, घटना ब्रिटेन के कार्डिफ की है. यहां एक डिलीवरी ड्राइवर सड़क हादसे का शिकार हो गया. मामला 28 मार्च का है. जब मार्क लेंग नामक 54 वर्षीय व्यक्ति कार्डिफ में पार्सल डिलीवर कर रहे थे तभी उन्होंने देखा कि उनकी वैन कोई चोर चुरा रहा है. चोर को रोकने के लिए मार्क तुरंत भिड़ गए. उन्होंने वैन रोकने का भरसक प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. गाड़ी को रोकने के दौरान वो वैन में ही फैंस गए, चोर ने उनकी ही गाड़ी से उन्हें 800 गज तक घसीट दिया. इसमें मार्क गंभीर रूप से घायल हो गए. 


दो हफ्ते के इजाल के बाद मौत 


घटना के बाद गंभीर रूप से घायल 54 वर्षीय मार्क लेंग को अस्पताल में भर्ती किया गय था. जहां उनका करीब दो हफ्ते तक इलाज चला. हालांकि उन्हें बचाया न जा सका और उनकी मौत हो गई. डॉक्टरों ने बताया कि लेंग के सिर में गंभीर चोट लगी थी, इसके साथ उनकी पूरी बॉडी में गंभीर चोटों के निशान थे. इलाज के बावजूद वे रिकवर नहीं कर पाए. कार्डिफ के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑफ वेल्स इन हेल्थ में लेंग के पार्टनर ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि वह एक बहुत भले आदमी थे. वह सभी से प्रेम करते थे.


हत्यारा गिरफ्तार 


हालांकि इस मामले में दोषी व्यक्ति (31 वर्षीय क्रिस्टोफर एल्गिफ़ारी ) को गिरफ्तार कर लिया गया था जिन्हें पहले ही कोर्ट में पेश हो चुका है. उनपर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. रिपोर्ट की माने तो मार्क की डेथ होने के बाद एल्गिफारी पर लगे हुए चार्जेस में बदलाव किया जाएगा और फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा. तब तक एल्गिफारी को हिरासत में ही रखा जाएगा.


ये भी पढ़ें: Britain: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के खिलाफ हो रही है जांच, पत्नी अक्षता मूर्ति से जुड़ा है मामला