Stomach Pains: तुर्की के डॉक्टरों के उस वक्त होश उड़ गए जब उन्होंने एक युवक की एक्स-रे रिपोर्ट देखी. दरअसल, तुर्की में एक 15 वर्षीय किशोर को पेट दर्द और बेचैनी की शिकायत हुई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स-रे कराने पर, लड़के के पेट के अंदर एक छोटी सी केबल मिला जो पेट दर्द की वजह था.  


दर्द से पीड़ित किशोर को फौरन एलाजिग के फिरात यूनिवर्सिटी के अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने किशोर की एंडोस्कोपी की, जिसके बाद पेट में मौजूद केबल को बाहर निकाला जा सका. बाल चिकित्सा गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, हेपेटोलॉजी और पोषण के प्रमुख प्रोफेसर यासर डोगन ने कहा कि किशोर के पेट से केबल को निकालने में हमारी टीम को काफी समय लगा. उन्होंने बताया कि केबल का एक सिरा किशोर की छोटी आंत में चला गया था.


लंबाई एक मीटर लंबी केबल


डॉक्टरों ने कहा कि जब केबल को बाहर निकाला गया तो उसकी लंबाई एक मीटर निकली. स्वस्थ होने के बाद किशोर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. लेकिन, अब भी यह स्पष्ट नहीं है कि केबल युवक के पेट में कैसे चला गया. 


19 महीने के बच्चे के पेट से निकली थी 17 गोलियां


तुर्की में ही पिछले साल, एक 19 महीने के बच्चे के पेट से 17 चुंबक वाली गोलियां निकालने के लिए ऑपरेशन किया गया था. जब डॉक्टरों ने बच्चे का एक्स-रे किया उसके पेट के अंदर चुबक की गोलियां आपस में फंसी हुई थीं. 


स्कॉटलैंड में, एक नौ साल के बच्चे को किसी ने टिक-टॉक की चुनौती दे दी थी, जिसके बाद वह 6 मैग्नेट निगल गया था. पेट में दर्द होने के बाद बच्चे की चार घंटे तक सर्जरी की गई थी. न्यू यॉर्क पोस्ट ने बताया था कि बच्चे को ग्लासगो में रॉयल हॉस्पिटल फॉर चिल्ड्रन ले जाया गया, जहां एक्स-रे के बाद पेट में मैग्नेट का पता चल पाया था. 


उत्तर प्रदेश में भी आया था ऐसा केस


इसी तरह की एक घटना पिछले साल उत्तर प्रदेश से सामने आई थी, जहां एक 14 वर्षीय किशोर को कथित तौर पर 16 टूथब्रश और तीन इंच लंबी लोहे की कील खाने की वजह से पेट दर्द की शिकायत हुई थी. किशोर को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके किशोर के पेट से टूथब्रश और कील निकाल दी थी.


यह भी पढ़ें: Nepal Elections: नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा नेपाली कांग्रेस पार्टी के संसदीय दल के नेता चुने गए, मिले 89 में से 64 वोट