पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत में शुक्रवार को एक बेकार पड़े हथगोले से खेलने के दौरान उसमें विस्फोट होने से तीन बच्चों की मौत हो गई. केपीके प्रांत में एक माह के भीतर इस तरह का यह दूसरा मामला है.


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह घटना सुदूर नसरान जिले की है जब बच्चों को एक खुले इलाके में हथगोला मिला और बच्चे उसे खिलौना बम समझकर घर ले आए और बाद में उससे खेलने लगे. खेलते समय हथगोले में विस्फोट हो गया और तीन बच्चों की मौत हो गयी. पुलिस की एक टीम को जांच के लिए घटनास्थल पर भेज दिया गया है.


खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके लिए प्रार्थना की है. पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान के अशांत कबायली जिलों में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं, जहां आमतौर पर बागों और खुले मैदानों में बेकार पड़े बम और हथगोले पाए जाते रहे हैं.


पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान में तीन जून को भी इसी तरह की एक घटना हुई थी, जब एक ग्रेनेड विस्फोट के बाद तीन बच्चों की मौत हो गई थी. बच्चों को ग्रेनेड एक खुले मैदान में मिला था और वे उसे एक तरह का खिलौना समझकर उसके साथ खेल रहे थे.


ये भी पढ़ें: संयुक्त अरब अमीरात ने भारत-पाकिस्तान समेत 14 देशों में अपने नागरिकों की यात्रा पर लगाई रोक