Thailand princess Bajrakitiyabha Heart Attack: थाईलैंड की राजकुमारी बजरकितियाभा को हार्ट अटैक हुआ है. थाईलैंड के राजा महा वजीरालोंगकोर्न की सबसे बड़ी संतान बजरकितियाभा नरेंद्रिरा देव्यावती को दौड़ने के हार्ट अटैक हुआ. हालाकि अभी उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. उनकी देखरेख अस्पताल में चल रही है.


महल ने एक बयान में कहा कि उनकी हालत एक निश्चित स्तर पर स्थिर होने के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से बैंकॉक ले जाया गया. राजकुमारी राजा वजिरालॉन्गकोर्न के तीन बच्चों में से एक हैं. वो 1924 के पैलेस लॉ ऑफ सक्सेशन के तहत सिंहासन के लिए योग्य हैं.


बता दें कि राजकुमारी  खाओ याई राष्ट्रीय उद्यान में अपने कुत्तों के साथ दौड़ रही थी. उसी समय उनकी सेहत अचानक बिगड़ी और वह पार्क में ही गिर गई.


घंटों तक दिया गया था सीपीआर
पत्रकार एंड्रयू मैकग्रेगर मार्शल ने कहा है कि उन्हें घंटों तक सीपीआर (CPR) दिया गया था, लेकिन राजकुमारी बजरकइतियाभा को होश नहीं आया. जारी  रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें  ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है.


ट्वीट करके बताई पूरी बात
एंड्रयू मैकग्रेगर मार्शल ने अपने ट्वीट में कहा कि "कुछ सूत्र कह रहे हैं कि एक घंटे से अधिक समय तक सीपीआर किए जाने के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई और उन्हें ईसीएमओ मशीन पर रखा गया है, जिसका मूल रूप से मतलब है कि वह मर चुकी हैं, लेकिन कृत्रिम रूप से जीवित रखी जा रही हैं. 






स्थानीय लोगों ने क्या देखा
तीन बड़े सैन्य हेलीकॉप्टरों को भी बुधवार की देर रात खाओ याई से बैंकॉक लौटते देखा गया था. वहां से उन्हें ईसीएमओ उपचार के लिए बैंकॉक अस्पताल ले जाया गया, चश्मदीदों ने कथित तौर पर अस्पताल के एक हेलीकॉप्टर को दो और सैन्य हेलिकॉप्टरों के साथ देखा था.


शायद ही जिंदा रह पाए राजकुमारी
एंड्रयू मैकग्रेगर मार्शल ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि सूत्रों का कहना है राजकुमारी अब ठीक नहीं हो सकती हैं. हालांकि उन्हें संभावित रूप से ईसीएमओ के माध्यम से जीवित रखा जा सकता है.