Thailand: कॉम्पिटिशन के इस दौर में अच्छी जॉब मिलना किसी चुनौती से कम नहीं है. कभी-कभी योग्यता होने के बावजूद उचित जॉब नहीं मिल पाती है. थाईलैंड (Thailand) में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें जॉब की तलाश में 47 साल के एक शख्स को करीब 1000 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. उसने अपनी दो बेटियों के साथ लगभग 11 दिनों में ये सफर तय किया. 


अपने सफर में उस शख्स और उसकी बेटियों ने रात में सोने के लिए मंदिरों और पेट्रोल पंपों पर पनाह ली. The Thaiger की रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड के नोराफट की उम्र 47 साल है. वह अपनी दो बेटियों के पालन पोषण के लिए जॉब की तलाश कर रहे थे, लेकिन नोराफट जिस इलाके में रहते थे, वहां उनके लायक जॉब नहीं थी. इसकी वजह से नोराफट 11 दिसंबर को अपनी दोनों बेटियों के साथ जॉब की तलाश में निकल पड़े. नोराफट नौकरी की तलाश में Satun शहर से Rayong सिटी के लिए निकले थे, जिसकी दूरी करीब 1,140.1 km है. 


मंदिरों, पेट्रोल पंपों में ली थी पनाह


पैसे की कमी और कोई भी गाड़ी साथ न होने के कारण नोराफट को एक शहर से दूसरे शहर पैदल ही जाना पड़ रहा था. वह 22 दिसंबर को Rayong सिटी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 11 दिनों में करीब 1000 किमी का रास्ता तय किया. एक शहर से दूसरे शहर जाने के बीच में नोराफट और उनकी 10 और 12 साल की दोनों बेटियों ने मंदिरों, पेट्रोल पंपों और शेल्टर होम्स में पनाह ली.


उनके इस सफर में नोराफट की मुलाकात सरावुत पूममारिन से हुई, जो Daeng Rescue Team से जुड़े हुए हैं. ये रेस्क्यू टीम बेसहारा लोगों की मदद करती है. सरावुत ने मीडिया को जानकारी दी कि एक बाइक सवार ने इस परिवार के लिए मदद मांगी थी, उसने सड़क पर चल रहे इस परिवार के बारे में जानकारी दी थी. 


रेस्तरां में करते थे काम 


सरावुत ने बताया कि उन्होंने नोराफट और उनकी दोनों बेटियों को प्लुआक डेंग जिले में एक शॉपिंग मॉल के सामने बैठा देखा था. इसके बाद उन्होंने नोराफट से मुलाकात करके उन्हें कंस्ट्रक्शन साइट पर नौकरी दिलवा दी. इसके साथ ही उन्होंने नोराफट की फैमिली को रहने के लिए एक कमरा और दोनों बेटियों के पढ़ने के लिए स्कूल की भी सहायता की. जानकारी के मुताबिक नोराफट Satun शहर के रेस्तरां में काम करते थे, जहां से थोड़े दिन बाद उनकी नौकरी चली गई. इसके अलावा उनकी पत्नी भी उनसे अलग हो गई. इसके बाद नोराफट अपनी बहन के घर आकर रहने लगे थे, लेकिन बिना नौकरी से घर नही चल पा रहा था. जिसकी वजह से वह नौकरी की तलाश में निकले थे.


ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस रिया कुमारी हत्याकांड में आया नया मोड़, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार