Terrorism in Pakistan 2023: आतंकियों को पालने-पोषने वाला पाकिस्तान आज खुद ही आतंक (Terrorism ) से सबसे ज्‍यादा पीड़ित देशों में से एक हैं. वहां आए रोज कहीं न कहीं आतंकी हमलों की खबर आती है. पुलिस-फोर्स ही नहीं, वहां राजनेता भी आतंकियों के निशाने पर हैं. पता चला है कि वहां कुख्‍यात आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) की नई "हिट लिस्ट" में पाकिस्‍तान के कई सत्‍तारूढ़ नेताओं के नाम हैं.


इन नेताओं में PML-N की उपाध्यक्ष व पूर्व PM नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह शामिल हैं. न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) और उसके सहयोगी जमात-उल-अहरार (JuA) द्वारा तैयार की गई नई सूची में कई अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी शामिल हैं, और दक्षिणपंथी राजनीतिक पार्टी जमात-ए-इस्लामी प्रमुख सिराजुल हक भी निशाने पर हैं. सिराजुल हक 19 मई को बलूचिस्तान प्रांत के एक दूरदराज के इलाके में एक आत्मघाती बम विस्फोट में बाल-बाल बचे थे. इस घटना के एक दिन बाद ही यह जानकारी सामने आई है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) राजनेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहा है.





तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का आतंक
गौरतलब हो कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) पाकिस्‍तान में सबसे घातक हमले करने के लिए कुख्‍यात है. TTP के आतंकवादी आए साल एक से एक भीषण हमलों को अंजाम देते हैं. और, हर साल विभिन्‍न आतंकी संगठनों के हमलों में सैकड़ों पाकिस्‍तानी मारे जाते हैं. अब न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान का प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) एक नई हिट लिस्ट के तहत वहां की सत्‍तारूढ़ पार्टी के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहा है. इसी साल जनवरी के महीने में पेशावर में एक मस्जिद में बड़ा आत्‍मघाती हमला हुआ था, जिसमें सैकड़ों लोगों की जानें गई थीं, मरने वालों में ज्‍यादातर पुलिसकर्मी थे. 


यह भी पढ़ें: 'कश्‍मीर की एक इंच जमीन भी आजाद नहीं करा पाया पाकिस्तान', तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने सेना की क्षमता पर उठाए सवाल