India Canada Conflict: बांग्लादेश के विदेश मंत्री के बाद अब श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने भी भारत-कनाडा विवाद में भारत का साथ दिया और कनाडा को लताड़ा है. 


समाचार एजेंसी एनएनआई ने अली साबरी ने कहा, "कुछ आतंकवादियों को कनाडा में सुरक्षित ठिकाना मिल गया है. कनाडाई प्रधानमंत्री के पास बिना किसी सबूत के कुछ अपमानजनक आरोप लगाने का यही तरीका है. यही बात उन्होंने श्रीलंका के लिए भी की, यह कहना कि श्रीलंका में नरसंहार हुआ था, एक भयानक, सरासर झूठ था. सभी जानते हैं कि हमारे देश में कोई नरसंहार नहीं हुआ."






'महंगाई से निपटने में भारत ने की मदद'


श्रीलंका की मौजूदा हालात और भारत की सहायता पर श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने कहा, 'पिछले साल की तुलना में हालात काफी बेहतर हैं. महंगाई कम हुई है, रुपया स्थिर हुआ है, भंडार बढ़ा है और पर्यटन बढ़ा है. भारत ही है जिसने हमें 3.9 बिलियन रुपये की अलग-अलग तरह की की सहायता मुहैया कराई. हम आभारी हैं, भारत गर्व से उस श्रेय के एक बड़े हिस्से का दावा कर सकता है जो हमने आज हासिल किया है.


भारत की चिंताएं श्रीलंका की प्राथमिकता है?


चीनी रिसर्च पोत को इसी साल अक्टूबर में श्रीलंका में डॉक किए जाने को लेकर भारत की सुरक्षा चिंताओं के लेकर श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी कहते हैं, 'कुछ समय से बातचीत चल रही है. भारत ने इसे लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. अब हम एक एसओपी लेकर आए हैं. भारत की चिंताएं हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम अपने क्षेत्र को शांति के क्षेत्र के तौर पर रखना चाहते हैं.


बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने कहा भारत पर है गर्व


बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के अब्दुल मोमेन ने भारत कनाडा तल्खी को लेकर कहा कि भारत पर हमें गर्व है. उन्होंने समाचार एजेंसी एनएनआई से कनाडा की ओर से भारत पर लगाए गए हत्या में संलिप्त होने के आरोपों पर कहा, "ये बेहद दुखद है. हमें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हैं, लेकिन हमें भारत पर गर्व है, वे ऐसी हरकत नहीं करते हैं. भारत के साथ हमारे बहुत ठोस संबंध हैं जो मूल्यों और सिद्धांतों पर टिके हैं. यह एक दुखद प्रकरण है और मुझे उम्मीद है कि यह सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझा लिया जाएगा."






ये भी पढ़ें:
कनाडा में भारतीय उच्चायोग के बाहर लगाए गए बैरिकेड्स, खालिस्तान समर्थकों के विरोध के चलते कड़ी सुरक्षा