South Koreans Girl In India: पाकिस्तान से जैसे सीमा हैदर प्यार के खातिर सरहद पार करके भारत आ गई. अब कुछ इसी तरह का एक और नया मामला सामने आया है, जिसमें 23 साल की साउथ कोरियाई महिला अपने प्रेमी से शादी करने के खातिर भारत आई. साउथ कोरियाई महिला ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रहने वाले सुखजीत सिंह से शादी से कर ली.


साउथ कोरियाई महिला शादी करने के बाद सुखजीत सिंह के साथ उनके फार्म हाउस पर रह रही हैं. HT की रिपोर्ट के मुताबिक, सुखजीत सिंह एक कैफे में नौकरी करने के लिए साउथ कोरिया के बुसान गए थे. कुछ दिनों बाद किम बोह नी नाम की साउथ कोरियाई महिला भी बिलिंग काउंटर पर काम करने के लिए कैफे से जुड़ गई.


गुरुद्वारे में रचा ली शादी
साउथ कोरिया में एक ही कैफे में काम करने के दौरान किम बोह नी और सुखजीत सिंह के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. इस बीच सुखजीत छह महीने के लिए घर आ गया. किम बोह सुखजीत सिंह की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सकी और सीधे दिल्ली चली आई. दिल्ली आने के बाद वह सीधे शाहजहांपुर में सुखजीत के घर चली गईं. किम को देखकर सुखजीत फूला नहीं समां रहा था. सुखजीत के पिता जी पेशे से एक किसान हैं.


बीते हफ्ते ही सुखजीत सिंह ने अपनी कोरियन गर्लफ्रेंड के साथ गुरुद्वारे में शादी रचा ली. सुखजीत का कहना है कि वह अपनी पत्नी के साथ कोरिया में बसना चाहते हैं.


टूरिस्ट वीजा पर आईं भारत
किम बोह नी पर्यटक टूरिस्ट वीजा पर भारत आई हैं. ये वीजा करीब एक महीने का है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुखजीत तीन महीने बाद साउथ कोरिया जाएंगे. सुखजीत का परिवार इस शादी से बेहद खुश है.


सुखजीत की मां चाहती हैं कि किम भारत में ही रहें, लेकिन उनके बेटे की खुशी हर चीज से ऊपर है. साउथ कोरियाई बहू को भारतीय संस्कृति और परंपरा पसंद है.


ये भी पढ़ें:


Pakistan Ahmadiyya Community: पाकिस्तान में मुसलमान होने पर मिली सजा! कट्टरपंथियों के दबाव में पुलिस ने 6 अहमदिया समुदाय के लोगों को किया गिरफ्तार