Tesla in India: अरबपति एलन मस्क इस महीने टेस्ला के भारत में निवेश को अंतिम रूप देने में लगे हैं. इसको लेकर चर्चा तब और तेज हो गई, जब बुधवार को एलन मस्क ने खुद् ट्वीट करके भारत यात्रा की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की इच्छा जाहिर की. एलन मस्क ने एक्स पोस्ट में लिखा, 'भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हूं'.


फिलहाल, भारत में टेस्ला के शुरुआत को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इससे पहले एक रिपोर्ट आई थी कि टेस्ला फैक्ट्री के निर्माण के लिए भारत में जमीन की तलाश कर रही है. दूसरी तरफ एलन मस्क के भारत यात्रा के एलान से पाकिस्तानी बौखला गए हैं, उनका कहना है कि आखिर फाकिस्तान में कोई कंपनी क्यों नहीं आ रही है? पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने इन मुद्दों को लेकर पाकिस्तान की अवाम से बातचीत की है. 


रीयल इंटरटेनमेंट से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि 'पाकिस्तान के हालात के लिए पाकिस्तान की बुनियाद जिम्मेदार है. पाकिस्तान लंबे समय तक बिना संविधान के चलता रहा है. हमने अपने राज्यों को अधिकार नहीं दिए. दूसरी तरफ भारत में संविधान का शासन रहा है, जबकि पाकिस्तान में तानाशाह राज करते रहे, जिसकी वजह से आज पाकिस्तान पीछे चला गया.'


पाकिस्तान में फ्रॉड का खतरा
पाकिस्तान की महिला यूट्यूबर सना अमजद ने भी भारत में टेस्ला के आने को लेकर पाकिस्तान की जनता से सवाल किया है. इसपर रिजवान नाम के पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत में सिर्फ टेस्ला ही नहीं, वहां पर गूगल और एप्पल भी है. भारत की आबादी पाकिस्तान से काफी ज्यादा है, ऐसे में वह दुनिया के लिए काफी महत्वपूर्ण हो जाते हैं. रिजवान ने कहा कि भारत में आज पूरी दुनिया निवेश करना चाहती है, क्योंकि वहां सुरक्षा है. पाकिस्तान में फ्रॉड हो जाते हैं और सरकार उसपर ध्यान नहीं देती है.


पाकिस्तानी युवक ने भारत पर लगाया आरोप
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में अगर विदेशी निवेश नहीं आ रहा है तो इसके पीछे भारत का भी हाथ है. भारत अपने देश में निवेश से पहले कंपनियों के सामने शर्त रख देता है कि वह पाकिस्तान में नहीं जाएंगे. शख्स ने इसको लेकर कोई सबूत तो नहीं दे पाया, लेकिन उसने कहा कि उसको ऐसा लगता है. वहीं दूसरे एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हम ये सवाल नहीं कर सकते कि पाकिस्तान में नए प्लांट क्यों नहीं लग रहे, क्योंकि पाकिस्तान में पहले से चल रहे प्लांट बंद हो रहे हैं.


भारत में कंपनियों को सुविधा-पाकिस्तानी
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि हमें यह सोचना चाहिए कि हम ऐसी कौन सी गलती कर रहे हैं, जिसकी वजह से पाकिस्तान की आज यह दुर्दशा है. युवक ने कहा कि पाकिस्तान में आज कोई काम करने के लिए तैयार नहीं है. भारत में पहले से सारी चीजें सस्ती हैं. पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है, लोगों के पास जरूरी चीजों को खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं. युवक ने कहा कि भारत में कंपनियों को सुविधाएं दी जाती हैं, जिसकी वजह से सब भारत में जा रही हैं. 


यह भी पढ़ेंः Neom City: सऊदी की ऊंची बिल्डिंग और कांच के शहर का सपना हुआ चूर, फेल होता दिख रहा 'लाइन प्रोजेक्ट'