PM Modi in Qatar: पाकिस्तान के राजनीतिक विश्लेषक कमर चीमा ने एक बार फिर पीएम मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि ' इंडिया एक तगड़ा मुल्क है'. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कतर से 8 पूर्व भारतयी नौसैनिकों को छुड़ाने में शाहरुख खान ने मदद की होगी. भारत की डिप्लोमेसी यह करने में खुद सक्षम है.


दरअसल, बीते दिनों पूर्व राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि कतर से भारत के पूर्व 8 नौसैनिकों को छुड़ाने में शाहरुख खान ने मदद की है. इसपर पाकिस्तान के एक्सपर्ट कमर चीमा ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि साल 2022-23 में भारत और कतर के बीच 19 बिलियन डॉलर का व्यापार हुआ है. इससे ही साफ हो जाता है कि भारत और कतर का अच्छा संबंध है. 


पूर्व नौसैनिकों को सुनाई गई थी फांसी की सजा
गुरुवार को पीएम मोदी कतर पहुंचे, ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल थानी को धन्यवाद दिया. पीएम ने भारत के पूर्व नौसैनिकों की रिहाई के लिए आभार जताया, क्योंकि कतर की एक अदालत ने सभी 8 पूर्व नौसैनिकों को फांसी की सजा सुनाई थी. कमर चीमा ने कहा कि शाहरुख खान ने भी बयान जारी करके क्लियर कर दिया है कि उन्होंने कतर से पूर्व नौसैनिकों को छुड़ाने में कोई मदद नहीं की है. शाहरुख खान ने कहा कि भारत के नेता यह सब करने में खुद सक्षम हैं. 



पीएम मोदी का कतर ने किया है फेवर- चीमा
कमर चीमा ने कहा कि मुझे लगता है कि कतर ने पीएम मोदी को फेवर किया है, इसलिए उन्होंने भारत के पूर्व नौसैनिकों को छोड़ा है. इस दौरान कमर चीमा ने यूएई में बने हिंदू मंदिर को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि भारत पूरी दुनिया में अपने कल्चर का विस्तार कर रहा है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड मूवी भी पाकिस्तान, अफ्गानिस्तान समेत दुनियाभर में भाषा बदलकर देखी जाती है. 


यह भी पढ़ेंः शाहरुख खान ने की कतर की जेल में बंद भारतीय सैनिकों को छुड़ाने में मदद? स्टेटमेंट से हुआ सच का खुलासा