Russia Ukraine War: रूस ने सोमवार को दावा किया उसके बलों ने तीन यूक्रेनी फाइटर जेट्स को मार गिराया है.  रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार इनमें से एक काला सागर में स्नेक द्वीप के पास और बाकी दो मायकोलाइव और खारकीव क्षेत्रों में निशाना बने जबकि रूसी मिसाइलों का यूक्रेन के पूर्व में लक्ष्यों को भेदना जारी है.


रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके बलों ने मायकोलिव क्षेत्र में येवेनिवका के पास और खारकीव में वेलेका कोमीशुवाखा के पास Su-25 विमान को मार गिराया जबकि एक स्नेक द्वीप के पास मार गिराया गया.


रूसी मंत्रालय ने दावा किया कि रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन के खारकीव क्षेत्र में दो कमांड पोस्टों को निशाना बनाया, इसके अलावा हथियार डिपो और उन जगहों को निशाना बनाया जहां यूक्रेनी सेना और उपकरण केंद्रित थे.


जंग में रूस को बड़ा झटका
रूसी सेना को पिछले दो हफ्तों में उत्तर-पूर्व में खारकीव शहर के आसपास के क्षेत्र से पीछे हटना पड़ा है. यह अप्रैल की शुरुआत में कीव और यूक्रेन के उत्तर के आसपास के क्षेत्रों से बाहर निकलने के बाद से रूस का सबसे बड़ा नुकसान है. वहीं रूस अब  डोनबास पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है.


रूस का 168 विमानों को मार गिराने का दावा
रूस का दावा है कि सैन्य अभियान शुरू होने के बाद से, उसके बलों ने 168 विमान, 125 हेलीकॉप्टर, 889 मानव रहित हवाई वाहन, 307 विमान भेदी मिसाइल प्रणाली और 3,108 टैंक और अन्य बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों को नष्ट कर दिया है. हालांकि रूसी रक्षा मंत्रालय की रिपोर्टों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है.


यह भी पढ़ें: 


McDonald's To Exit Russia: मैकडॉनल्ड्स ने किया रूस छोड़ने का फैसला, कंपनी ने कहा- स्थानीय खरीदार को बेचेंगे कारोबार


Chinese Citizens In Pakistan: हमलों से घबराया चीन, पाक में मंदारिन भाषा पढ़ा रहे चीनी नागरिकों को वापस बुलाया