Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन की राजधानी कीव में गोली लगने से घायल हुए भारतीय छात्र हरजोत सिंह (31 साल) आज शाम भारत लौट आएंगे. विमान से भारत रवाना होने से पहले पोलैंड के एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह हरजोत से मिले औऱ बात की. एयरपोर्ट पर हरजोत स्ट्रेचर पर नजर आ रहे थे. उन्हें ऑपरेशन गंगा के तहत रेस्क्यू करके अन्य स्टूडेंट्स के साथ एय़रफोर्स के स्पेशल विमान से भारत लाया जा रहा है.


200 और भारतीय आएंगे


हरजोत सिंह की फ्लाइट शाम 7 बजे दिल्ली के पास हिंडन एयर बेस पर उतरने की उम्मीद है. उनके साथ 200 और भारतीय आएंगे जो वहां फंसे थे और पोलैंड के रास्ते वापस लाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस विमान से वी.के. सिंह भी वापस आ सकते हैं.


वी.के. सिंह दी जानकारी


हरजोत सिंह से मिलने के बाद वी.के. सिंह ने कू पर पोस्ट किया कि, "मैं देश को आश्वस्त करता हूं कि वह सुरक्षित हाथों में है. उसका बुरा पीछे छूट चुका है, मैं उसे अपने परिवार के साथ फिर से देखने के लिए उत्सुक हूं. आशा है कि वह तेजी से स्वस्थ होगा.."







27 तारीख को हो गए थे घायल


बता दें कि हरजोत सिंह को दिल्ली के रहने वाले हैं. वह आईटी स्पेशलिस्ट हैं और यूक्रेन में हायर एजुकेशन के लिए गए थे. 27 फरवरी को वह यूक्रेन की राजधानी कीव से दोस्तों संग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान उन्हें 4 गोली लगी थी. गोली छाती और पैर में लगी थी, जिससे वह घायल रहो गए थे. यही नहीं वहां मची भगदड़ में उनका पासपोर्ट भी गुम हो गया था.


ये भी पढ़ें


Ceasefire Russia Ukraine: कीव-खारकीव समेत यूक्रेन के चार शहरों में सीजफायर का एलान, फंसे लोगों को निकालने के लिए बनेगा ह्यूमेन कॉरिडोर


Russia Ukraine War: यूक्रेन मामले पर ट्रंप ने बाइडन सरकार को घेरा, कहा- 'मेरे टाइम में रूस और चीन दिखाते थे आंख, धमकाया तो माने'