Cannes Film Festival: फ्रांस में आयोजित कांस फिल्म फेस्टिवल इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. यह इंटरनेशनल फेस्टिवल 16 मई को फ्रेंच रिवेरा में शुरू हुआ था, जो 27 मई 2023 को समाप्त होगा. यहां पहुंच दुनिया भर के लोग अपने फैशन का जलवा बिखेरते हैं. इस बीच रविवार को यहां पहुंची एक महिला ने सबको हैरान कर दिया. 


दरअसल, 76वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर रविवार को एक महिला खून से लथपथ होकर पहुंची थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल वो रूस यूक्रेन युद्ध का विरोध करने के लिए ऐसा कर रही थी.  यह महिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शन करने वाली लड़की ने रूसी झंडे के रंग वाली ड्रेस पहनी हुई थी.


महिला ने किया रूस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन


डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला रेड कार्पेट पर चलकर आती है, फोटोग्राफर उसकी तस्वीरें लेने लगते हैं. तभी महिला अपने ऊपर लाल रंग गिरा लेती है. जिसके बाद उसे देख सब हैरान रह जाते हैं. आनन-फानन में सुरक्षाकर्मी महिला को बाहर खींचकर ले जाते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इस लड़की ने ऐसा कर यूक्रेन के प्रति अपने समर्थन को जाहिर किया है. वहीं रूस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. 






 पहले भी हो चुका है कुछ ऐसा


गौरतलब है कि पिछले साल एक महिला ने कुछ इसी तरह का हैरान करने वाला प्रदर्शन किया था, जब  एक महिला रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आदेशों के विरोध में एक मैसेज के साथ कांस में शामिल हुई थी. वह महिला पहले पूरे कपड़ों में रेड कार्पेट पर चलकर पहुंची, उसके बाद धीरे-धीरे अपने कपड़े उतारने लगी थी. उसने अपने शरीर पर लिखा था ‘स्टॉप रेपिंग अस’.


ये भी पढ़ें: Australia: 'मंदिरों पर हमलों की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों की', PM मोदी के दौरे से पहले बोले भारतीय दूत