Britain: ब्रिटेन के शाही परिवार में पड़ी फूट दुनिया के सामने आ चुकी है. ऐसे में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, प्रिंस विलियम को फोन हैकिंग के लिए 2020 के समझौते में चुपचाप बहुत बड़ी राशि प्राप्त हुई थी. इस बात का खुलासा मंगलवार को प्रिंस हैरी द्वारा दर्ज कराए गए मामले की सुनवाई के दौरान अदालत में पेश किए गए दस्तावेजों से हुआ है .


दरअसल, प्रिंस हैरी ने  'द सन' के प्रकाशक एनजीएन और अब निष्क्रिय 'न्यूज ऑफ द वर्ल्ड' अखबार के के खिलाफ निजता के उल्लंघन मामले में केस दर्ज करवाया है. इसी मामले की सुनवाई के दौरान मर्डोक के स्वामित्व वाले ‘न्यूज ग्रुप न्यूजपेपर्स’ (एनजीएन) ने तर्क दिया कि अदालत को प्रिंस हैरी द्वारा दायर फोन हैकिंग के मुकदमों को खारिज कर देना चाहिए, क्योंकि दावा बहुत देर से किया गया.


हैरी की दलील


इस पर प्रिंस हैरी के वकीलों ने अदालत को बताया कि उन्हें शाही परिवार और समाचार पत्रों के बीच एक गुप्त समझौते के कारण अपना मामला लाने से रोका गया, इसमें समझौते और माफी की मांग की गई थी, जिसे बाद में एनजीएन द्वारा नकार दिया गया.


शाही परिवार में नया विवाद 


ताजा विवाद के अनुसार, छह मई को किंग चार्ल्‍स की होने वाली ताजपोशी में प्रिंस विलियम नहीं चाहते थे कि प्रिंस हैरी यानी उनके छोटे भाई को राजतिलक समारोह में आमंत्रित किया जाए.  विलियम अपने भाई के इस कार्यक्रम में आने के सख्‍त खिलाफ हैं.


ये भी पढ़ें: Pakistan Crisis: इस वजह से बर्बाद हुआ पाकिस्तान, 40 देशों में सबसे ज्यादा लोन लेने वाला देश बना