Britain: प्रिंस हैरी ने किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में शामिल होने को लेकर खुलासा किया है. दरअसल, उन्होंने कहा है कि वह राज्याभिषेक में भाग लेने के लिए ब्रिटेन जाएंगे. हालांकि मेगन मर्कल बच्चों के साथ  कैलिफोर्निया में रहेंगी. यानी मेगन मर्कल किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में शामिल नहीं होंगी .


बता दें कि किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में प्रिंस हैरी के शामिल होने को लेकर छह महीने से अटकलें लगाई जा रही थीं. बकिंघम पैलेस ने प्रिंस हैरी के आने की पुष्टि है. पैलेस ने एक बयान में कहा कि हमें यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि ड्यूक ऑफ ससेक्स 6 मई को किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक समारोह में भाग लेंगे. इसके साथ ही डचेस ऑफ ससेक्स प्रिंस आर्ची और प्रिंसेस लिलिबेट के साथ कैलिफोर्निया में रहेगी.


घर पर रहेंगी मेघन 


दरअसल, प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल के शामिल न होने की बात इसलिए भी की जा रही थी क्योंकि उसी दिन आर्ची का जन्मदिन होता है. ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि शायद यह जोड़ा किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक समारोह में न दिखे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जाता है कि आर्ची के जन्मदिन को लेकर मेगन ने घर पर रहने का फैसला किया है. जबकि हैरी ने ब्रिटेन जाने का प्लान बनाया है.


गौरतलब है कि मार्च में ही यह बात सामने आई थी कि किंग चार्ल्स ने अपने छोटे बेटे और उसकी पत्नी को राज्याभिषेक के लिए आमंत्रित किया था. मालूम हो कि आगामी छह मई को किंग चार्ल्स का राज्याभिषेक समारोह रखा गया है. 


प्रिंस हैरी का स्वागत कैसे होता है 


इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल को शाही परिवार की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. खबरें तो यहां तक थीं कि हैरी और मेगन को किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में नहीं बुलाया जाएगा. लेकिन इन खबरों पर हैरी और मेगन को निमंत्रण मिलने के बाद विराम लग गया. अब देखना होगा कि शाही परिवार के कार्यक्रम में प्रिंस हैरी का स्वागत किस तरह से होता है. 


ये भी पढ़ें: China: 11 साल के मासूम ने 130 किलोमीटर तक चलाई साइकिल, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप