नई दिल्लीः कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण विश्व के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिती बनी हुई है. ऐसे में लोग घरों में आइसोलेशन के दौरान परिवार और दोस्तों के साथ वर्चुअल हैंगआउट ऐप के जरिए एक दूसरे से जूड़े हुए हैं.


हाल ही में सैन फ्रांसिस्को के लोकप्रिय ऐप हाउसपार्टी को दुनिया भर में कई मिलियन लोगों ने अपने मोबाइल में इंस्टाल किया है. इसके बाद से ही यूजर्स ने शिकायत कर रहे हैं कि इसकी वजह से उनके ऑनलाइन बैंकिंग ऐप के साथ साथ कई सोशल ऐप को इसके द्वारा हैक किया जा रहा है.





सैन फ्रांसिस्को की 'फोर्टनाइट' और 'गियर्स ऑफ वॉर' जैसे एपिक गेम्स डेवलपर कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान आपस में जुड़े रहने के हाउसपार्टी ऐप को लॉन्च किया था. जिसे यूएस, यूके, न्यूजीलैंड में आईओएस ऐप स्टोर के चार्ट में सबसे ज्यादा इंस्टॉल किया गया.





वहीं इसे इंस्टॉल करने के बाद कई यूजर्स ने शिकायत की है कि इस ऐप के जरिए उनके फोन में पहले से मौजूद पेपाल ऑनलाइन बैंकिंग ऐप को साथ ही स्नैपचैट और स्पॉटिफाई जैसे ऐप को हैक किया गया है.





द सन से बात करते हुए एपिक गेम्स के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस मामले में किसी दूसरे ऐप को हैक करने का कोई सबूत नहीं मिला है. उनका कहना है कि ऑनलाइन अकाउंट बनाते समय मजबूत पासवर्ड तय किया जाना जरूरी है.





वहीं हाउसपार्टी हैक हमले के तहत अब-वायरल गेम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने ध्यान दिया है और उनके ऐप पर सेवा वास्तव में सुरक्षित करने का आश्वासन दिया है.