PM Modi in Bhutan: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भूटान पहुंच गए हैं. इस दौरान जश्न में जैसे पूरा भूटान ही सड़कों पर उतर आया. एयरपोर्ट से लेकर देश की राजधानी तक 45 किलोमीटर नरेंद्र मोदी के स्वागत में भूटान की जनता कतार लगाकर खड़ी नजर आई. इस दौरान मोदी-मोदी के नारे भी जमकर लगे.


पीएम मोदी जिधर से निकले लगते रहे नारे
पीएम मोदी 'पड़ोसी प्रथम' नीति के तहत शुक्रवार को भूटान के पारो एयर पोर्ट पहुंचे. भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने पीएम नरेंद्र मोदी की हवाई अड्डे पर ही अगवानी की. पीएम मोदी के स्वागत में पारो एयर पोर्ट से देश की राजधानी थिंपू तक 45 किलोमीटर तक पूरी सड़क को सजा दिया गया. सड़क की दोनों तरफ भूटान की जनता मोदी के स्वागत में खड़ी रही और मोदी जिधर से गुजरते उधर मोदी-मोदी के नारे लगने लगते. 


पीएम मोदी ने भूटान यात्रा की दी जानकारी
मोदी के भूटान पहुंचने पर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने एक्स हैंडल पर हिंदी में लिखा, 'भूटान में आपका स्वागत है मेरे बड़े भाई.' वहीं इसके पहले ही पीएम मोदी ने एक ट्वीट करके लिखा था, ' भूटान के रास्ते में हूं, जहां भूटान और भारत के संबधों को मजबूती देने के लिए देश के कई कार्यक्रमों में भाग लूंगा.  मैं भूटान नरेश, भूटान के चौथे नरेश और प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे से मुलाकात करने के लिए उत्साहित हूं.'






संबधों को मजबूती देंगे पीएम मोदी
भूटान पहुंचने पर पीए मोदी ने भूटान के लोगों का अभिनंदन किया और सड़क पर खड़े लोगों से बातचीत की. बता दें कि भूटान यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी भारत-भूटान द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाने पर काम करेंगे. इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध 1968 में स्थापित हुए थे, जिसकी आधारशिला 1949 में रखी गई थी. फरवरी 2007 में इस सबंध को मजबूती देने के लिए हस्ताक्षरित मित्रता संधि को नवीनीकृत किया गया. 


यह भी पढ़ेंः अचानक चीन के गुलाम मुइज्जू के कामों की क्यों भारत ने की तारीफ, जानिए पूरा मामला