India-Pakistan Relation: भारत और पाकिस्तान दुनिया के दो ऐसे मुल्क जिन्हें आजादी भले ही एक साथ मिली, लेकिन वक्त के साथ दोनों देशों की तरक्की एक जैसी नहीं हुई. अगर हम भारत की मौजूदा स्थिति के बारे में तो ये दुनिया के 5वीं सबसे बड़ी इकोनॉमी है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान जो दिवालिया होने के कगार पर खड़ा है. जहां राजनीतिक उथल-पुथल अपने चरम सीमा पर है.


हाल ही एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने अवाम के बीच जाकर भारत के विकास के मुद्दे पर बात की. इस पर पाकिस्तानी अवाम ने भारत के डेवलपमेंट से हवाले से जवाब दिया कि भारत हमारे से अभी फिलहाल 40 साल आगे है. वहां पीएम मोदी की सरकार अच्छे से काम कर रही है. वहीं एक दूसरे पाकिस्तानी शख्स ने अपने मुल्क के बारे में कहा कि जिस देश के मां-बाप न हो वो जलील ही होता है.


अमीर-गरीब सबके लिए जीना-मरना एक जैसा
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि जिस तरह के हालात हम देख रहे है, वैसा पहले कभी नहीं देखा था. इन सब के पीछे सरकार जिम्मेदार है. यहां अमीर-गरीब सबके लिए जीना-मरना एक जैसा है. हम लगातार जलील होते आए है. इस देश में किसी के पास काम नहीं है. यहां बहुत ज्यादा घोटाले है. गरीब के घर में बिजली बिल 10 हजार आता है और अमीरों के यहां सिर्फ 2 हजार


.


पाकिस्तान के ऊपर भारी-भरकम कर्ज
इस वक्त पाकिस्तान के ऊपर भारी-भरकम कर्ज है, करीब 20 अरब डॉलर के करीब जा पहुंचा है. इसके वजह से पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम सीमा पर है. यहां रोजमर्रा में इस्तेमाल करने वाली चीजें जैसे प्याज, दूध, आटा बेहद महंगा है. यहां अभी 1 किलो आटे की कीमत 200 रुपये है. ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के सेंटर फॉर न्यू इकोनॉमिक डिप्लोमेसी एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को साल 2025 तक 73 अरब अमेरिकी डॉलर के विशाल कर्ज को चुकाने की चुनौती होगी.


ये भी पढ़ें:UFO News: एलियंस को लेकर अमेरिकी अधिकारी ने किया चौंकाने वाला दावा, कहा- यहां मौजूद हैं दुर्घटनाग्रस्त यूएफओ