Pakistani Maulvi On Cat Birth: इस दुनिया में इंसानों को सबसे समझदार जीव माना जाता है. इसके अलावा इस धरती पर और भी कई जानवर रहते हैं. कोई दो पैरों वाला है या फिर चार पैरों वाला. कई जानवरों को इंसान पालता भी है, जिन्हें पालतू जानवर कहते हैं. इनमें से बिल्ली एक ऐसा जानवर है, जिसे इंसान पालता है. ये काफी काफी नटखट प्रवृत्ति की मानी जाती है. इसी बिल्ली को लेकर एक पाकिस्तानी मौलवी ने अजीबो-गरीब ज्ञान दिया है. 


पाकिस्तानी मौलवी ने कहा कि बिल्ली का जन्म शेर की छींक से हुआ है. जी हां, शेर की छींक से. मौलवी ने एक कहा कि जब धरती पर कुछ परेशानी आयी थी तो इस्लाम से जुड़े किसी गुरू ने एक नाव पर सारे जानवरों को बैठा लिया. उस नाव पर अनाज की बोरियां भी तो और साथ में कुछ चूहे भी थे. तभी शेर ने छींक दिया तो बिल्ली का जन्म हुआ. इस बात से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल हो रही है, जिसे पाकिस्तानी जर्नलिस्ट आरजू काजमी ने पोस्ट किया है. हालांकि, ABP वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.






विज्ञान से कोई वास्ता नहीं
आज के वक्त में सांइस ने काफी तरक्की कर ली है, लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे है, जो ऐसी बिना सिर-पैर वाली बातों का जिक्र करते रहते हैं. हालांकि, आम इंसानों को ये बात मालूम है कि कोई भी जानवर का जन्म एक बायोलॉजिकल प्रोसेस के माध्यम से होता है. जबकि, किसी बिल्ली वाली कहानी बिलकुल भी सही नहीं मानी जा सकती है. साइंस की नजरिए से देखा जाए तो ये बाते बिलकुल गलत है. हालांकि, किंदवतियों और कहानी के तौर पर छींक से बिल्ली के पैदा होने की बात मजेदार लगती है, लेकिन वास्तव में इसका विज्ञान से कोई वास्ता नहीं है.


बिल्ली के परिवार की जानकारी
साइंस के मुताबिक बिल्ली के परिवार को फेलिडे कहते हैं. इसमें 37 तरह की कैट फैमिली शामिल है, जिसमें चीता, प्यूमा, जगुआर, तेंदुआ, शेर, लिनेक्स, बाघ और घरेलू बिल्ली शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया और अंटार्कटिका को छोड़कर, बिल्लियां पृथ्वी के लगभग हर क्षेत्र की मूल निवासी हैं. वे मांसाहारी स्तनधारी है, जो विभिन्न प्रकार के आवासों में रहती हैं, लेकिन वे आम तौर पर जंगली जानवर है.


ये भी पढ़े:France Teacher Murder: पैगंबर मोहम्मद की तस्वीर बनाने के बाद टीचर की हुई थी हत्या, 3 साल बाद 6 स्टूडेंट्स दोषी, हो सकती है जेल