Pakistan Election: पाकिस्तान की कार्यकारी सरकार ने पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह बैन पीटीआई की वेबसाइट, insaf.pk पर फॉर्म 45 अपलोड करने के बाद लगाया गया है. इसके अलावा पार्टी ने चुनाव में हुई धांधली के सबूत भी वेबसाइट पर अपलोड किए थे.


गौरतलब है कि पाकिस्तान में गुरुवार (8 फरवरी) को वोटिंग हुई थी. मतदान खत्म होने के तुरंत बाद ही मतगणना भी शुरू हो गई थी. माना जा रहा था कि शुक्रवार (9 फरवरी) सुबह तक नतीजों का ऐलान हो जाएगा. 


कोर्ट पहुंचे पीटीआई नेता
इसके चलते देशभर में चुनाव नतीजों में धांधली का आरोप लगाया जा रहा है. इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने धांधली के आरोप लगाते हुए अदालत का भी रुख किया है. इससे पहले पीटीआई ने निर्वाचन आयोग को चुनाव के पूरे नतीजे घोषित करने या फिर विरोध प्रदर्शन का सामना करने की धमकी दी थी. 


पोस्ट किए धांधली के वीडियो
पार्टी के इस बयान के कुछ ही घंटों के भीतर पेशावर और कराची में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ पार्टी के झंडे लहराते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस बीच नेशनल असेंबली 28  सीट और अन्य असेंबली सीट पर भी धांधली और हेरफेर के खिलाफ पेशावर में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ. इतना ही नहीं पीटीआई ने  सियालकोट, कराची और बलूचिस्तान में धांधले वीडियो भी जारी किए.


170 सीट जीतने का दावा
पीटीआई प्रमुख गौहर अली खान ने कहा कि उनकी पार्टी ने 170 सीट जीती हैं और इनमें वे सीट भी हैं, जिन पर पीटीआई को पहले ही विजेता घोषित किया गया था.  उन्होंने यह भी दावा किया कि पीटीआई के पास मतदान केंद्रों के फॉर्म 45 का प्रमाण है, जिससे पता चलता है कि पार्टी समर्थित उम्मीदवार जीत गए थे, लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें असफल घोषित कर दिया.


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में इमरान खान के साथ 'खेला'! जानें ज्यादा सीट लाने पर भी निर्दलीय क्यों नहीं बना सकते सरकार