India-Pakistan: पीओके एक्टिविस्ट डॉ. अमजद अयूब मिर्जा ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के विक्ट्री भाषण पर टिप्पणी की है. उन्होंने भारत के कश्मीर की तुलना गाजा से करने पर घोर आपत्ति दर्ज कराई. अयूब मिर्जा ने कहा, "शहबाज शरीफ अपने भाषण में शुरुआत में ठीक चल रहे थे, अचानक पता नहीं क्या हुआ सब झूठी बातें करने लगे. कश्मीर में खून-खराबा का आरोप लगाने लगे. "


पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी से पीओके एक्टिविस्ट अमजद अयूब मिर्जा बात कर रह थे. इस दौरान अयूब ने कहा भारत के जम्मू-कश्मीर में आज इलेक्ट्रिक ट्रेन चल रही है. बड़े-बड़े पुल और सड़कें बन रही हैं. दुनिया की सबसे बड़ी सुरंग जम्मू में बनी है, वहां के लोग खुशहाल है. डॉ अयूब ने शहबाज पर आरोप लगाते हउ कहा कि उन्होंने अपने भाषण में एक भी बार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बारे में कोई चर्चा नहीं की. पूरे भाषण में शहबाज झूठ और फरेब गढ़ते रहे. 


पीओके का नहीं हो रहा विकास
पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान में डेवलप नहीं होने के मुद्दे पर डॉ अयूब ने कहा, 'पाकिस्तान को लगता है कि किसी न किसी दिन ये क्षेत्र भारत में चले जाएंगे.' ऐसे में पाकिस्तान की सरकार सिर्फ इस क्षेत्र का दोहन कर रही है. यहां कोई डेवलपमेंट नहीं करना चाहती है. उन्होंने कहा कि पीओके की नदियों का पानी पाकिस्तान पंजाब के लोगों को बेचता है, उसके बदले पीओके को कुछ नहीं देता है. डॉ अयूब ने कहा कि पाकिस्तान हर साल 3 अरब कीमत के पीओके के हर्बल प्रोडक्ट को लेता है. उन्होंने कहा कि साल 1947 में पीओके में 45 फीसदी जंगल था, सब लकड़ियां काटकर पाकिस्तान ने लाहौर के खिड़की-दरवाजों में लगा दिया. आज पीओके में सिर्फ 14 फीसदी जंगल बचा है.  


सब्सिडी नहीं दे रहा पाकिस्तान
डॉ अयूब ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए काह कि पीओके के लिए जो यूनाइटेड नेशन से सब्सिडी आती है, पाकिस्तान उसको भी नहीं देता है. पीओके में आटा, दाल, चावल और तेल की समस्या है. 'पाकिस्तान ने बिजली के बिलों में फ्यूल चार्ज जोड़ दिया है, जबकि बिजली तो पानी से बनती है. ऐसे में फ्यूल चार्ज जोड़ने का क्या मतलब है समझ नहीं आता.' अयूब मिर्जा ने कहा कि 'पाकिस्तान हमसे ही 2 रुपये यूनिट बिजली खरीदता है और हमारे लोगों को 52 रुपये यूनिट बेचता है. हम इसके खिलाफ अभियान चला रहे हैं. हम चाहते हैं कि बिजली बनाने में जो खर्च आ रहा है, उसी रेट पर हमें बिजली मिले.'


यह भी पढ़ेंः शहबाज शरीफ को पीएम चुने जाने पर चीन ने दी बधाई, राष्ट्रपति शी जिनपिंग का बड़ा बयान आया सामने