Pakistan Train Blast: पाकिस्तान (Pakistan) पहले से ही आर्थिक संकट से गुजर रहा है ऊपर से देश में लगातार आतंकवादी हमले हो रहे है. पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया न्यूज एजेंसी ARY न्यूज के मुताबिक गुरुवार (16 फरवरी) को पेशावर से क्वेटा जाने वाली जाफर एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ है. विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए. ट्रेन जब चिचावतनी रेलवे स्टेशन को पार कर रही थी, तभी विस्फोट हुआ. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. डॉन की खबर के मुताबिक, समूह ने दावा किया कि विस्फोट में सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था.


सूत्रों के मुताबिक, जाफर एक्सप्रेस की इकोनॉमी क्लास की बोगी नंबर छह में विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम चार अन्य घायल हो गए, वहीं ARY की रिपोर्ट के मुताबिक धमाके के बाद घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, जाफर एक्सप्रेस में इस तरह की यह दूसरी घटना है.


पिछले 17 दिनों में दूसरी घटना


ARY न्यूज ने बताया कि पिछले महीने 30 जनवरी को बलूचिस्तान के काछी जिले में माच क्षेत्र के पास जाफर एक्सप्रेस को निशाना बनाकर एक विस्फोट किया गया था. यानी 17 दिनों में दूसरी घटना, जिसमें लगभग आठ यात्री घायल हो गए थे और ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई थीं.


रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन को सिबी रेलवे स्टेशन के पास उस वक्त निशाना बनाया गया, जब वह माच से पेशावर जा रही थी. डॉन ने बचाव अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि हाल ही में पाकिस्तान के क्वेटा पुलिस लाइंस इलाके के पास एक विस्फोट में कम से कम पांच लोग घायल हो गए थे.


TTP ने हमले की जिम्मेदारी ली


घटनास्थल पर बचाव अभियान का नेतृत्व कर रहे एधी कार्यकर्ता जीशान अहमद ने कहा कि घायलों को क्वेटा के सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया है. अहमद ने बताया कि पुलिस और आपातकालीन टीमें मौके पर पहुंचीं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई. 


ये भी पढ़ें:Pakistan Fuel Prices: कंगाल पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम आसमान पर, रिकॉर्ड 22 रुपये का इजाफा, अब 272 रुपये में एक लीटर