Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो तेज रफ्तार बसों की भिड़त में कम से कम सात व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना शुक्रवार को हुई. उन्होंने कहा, ‘‘एक बस लाहौर से कराची आ रही थी जबकि दूसरी कराची जा रही थी.दोनों बसों की गति तेज थी और इसके चलते दोनों में टक्कर हो गई.’’


पाकिस्तान के सिंध प्रांत थाना प्रभारी नजीम भुट्टो ने कहा कि नौशेरो फिरोज में मोरो के करीब हुए इस हादसे में कम से कम सात व्यक्तियों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.घायलों को नवाबशाह और नौसेरो फिरोज के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.


पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं 
इस महीने की शुरुआत में नवाब शाह के करीब मेहरान राजमार्ग के किनारे स्थित एक सड़क पर दो बसों की आमने-सामने की भिड़ंत में सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि 42 अन्य घायल हो गए थे. वहीं इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे पर कल्लार कहार के पास एक बस के पलट जाने से पांच महिलाओं सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 31 अन्य घायल हो गए थे. इससे पहले अप्रैल में सिंध के थट्टा जिले में कींझर झील के पास एक ट्रक और एक मिनीवैन की आमने-सामने की टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई थी.


पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं और मुख्य रूप से खराब सड़कों, खराब रखरखाव वाले वाहनों और गैर-पेशेवरता ड्राइविंग के कारण होती हैं. यात्री वाहनों में अक्सर क्षमता से अधिक लोग ठूंस-ठूंसकर भरे होते हैं और सीट बेल्ट आमतौर पर नहीं पहने जाते हैं, जिसका मतलब है कि एकल-वाहन दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या अधिक होती है.


ये भी पढ़ें:


Japan Job Culture: जापान में नौकरी छोड़ना शर्मनाक! एंजेट करते है जॉब छोड़ने में मदद, जानें पूरा मामला