Pakistani Public Reaction On PoK: पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में जनता कई सालों से आजादी की मांग कर रही है यानी वो पाकिस्तान से खुद को अलग करना चाहती है. हालांकि, इन दिनों इस लड़ाई में तेजी आती दिख रही है. वहां रहने वाली जनता के सब्र का बांध टूट रहा है. इसी मौके पर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी आवाम के बीच पहुंचकर उनकी राय लेनी चाही. इस दौरान आवाम काफी गुस्से में नजर आ रही थी और अपने ही हुक्मरान के खिलाफ बयानबाजी कर रही थी.


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने पीओके में चल रहे संघर्ष को लेकर सवाल किया. इस पर एक पाकिस्तानी शख्स ने अपने सरकार के नाकामयाबी के हवाले से कहा कि अगले 100 साल तक भी पाकिस्तान का मुसलमान कश्मीर को अपने कब्जे में नहीं ले सकते हैं. दुनिया का कोई भी मुल्क पाकिस्तान के मुसलमानों को अपने पैरों पर खड़ा होने नहीं देगा.


पाकिस्तान में आजादी के नारे
पाकिस्तान के गिलगित बाल्टिस्तान में लगातार जनता आजादी के नारे लगा रही है. उनका कहना है कि हम पाकिस्तान से अलग होना चाहते हैं और भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं. इसी पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि जब तक दुनिया के सारे मुसलमान एक नहीं हो जाते है तब तक कश्मीर का मुद्दा नहीं सुलझा पाएगा. इस वक्त हर मुसलमान अपना काम को पहले देखता है.



पाकिस्तान साइड कश्मीर में होने वाले लगातार जुलूस और हड़ताल पर आवाम ने कहा कि यहां के हुक्मरान के लिए इन सब चीजों से निपटना मुश्किल हो चुका है. वो अब इस स्थिति से बाहर नहीं निकल पाएंगे.


पाकिस्तान का PoK 3 हिस्सों में बटा
आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर को 3 हिस्सों में बांट चुका है. इसमें से एक आजाद कश्मीर है, दूसरा गिलगिट-बाल्टिस्तान और तीसरा अपने सदाबहार दोस्त चीन को गिफ्ट कर चुका है. चीन तीसरे हिस्से में सड़के और रेल लाइन बना रहा है. इस प्रोजेक्ट को चीन China Pakistan Economic Corridor (CPEC) नाम दिया है. वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक एक चौथा हिस्सा भी है, जिसे चीन ने चुपके से हथिया लिया है.


ये भी पढ़ें:Dutch Scientist On Pakistan: पाकिस्तान में आने वाला है तुर्किए जैसा विनाशकारी भूकंप? डच वैज्ञानिक ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी!