Pakistan Public Reaction On PoK: भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर हमेशा से ही एक बेहद संवेदनशील मुद्दा रहा है. इसकी वजह से ही भारत और पाकिस्तान के बीच कई युद्ध भी हुए हो चुके हैं. हालांकि, भारत का रुख कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर एकदम साफ रहा है कि वो भारत का एक अभिन्न हिस्सा और वो इसे किसी भी कीमत में पाकिस्तान को नहीं लेने देंगे. हाल ही में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया था कि PoK हमारा है और इसे कोई भी हमसे छीन नहीं सकता है. इसी बयान पर पाकिस्तानी यूट्यूबर नाइला खान ने आवाम से प्रतिक्रिया ली.


पाकिस्तानी आवाम ने PoK से जुड़े सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हम कश्मीर को छीन लेंगे और उसमें दूसरा पाकिस्तान बसाएंगे. इसी पर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमारे देश का 1 बच्चा भारत के 10 सैनिकों के बराबर है, इसलिए भारत को अपने मन से ये ख्याल निकाल देना चाहिए की वो हमसे हमारा PoK ले सकते हैं. हम 1000 जंग लड़ने की काबिलियत रखते हैं.


PoK के मुद्दे पर पाकिस्तानी पैगाम
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने आवाम से सवाल किया कि अगर आप लोगों को कश्मीर से इतना प्यार है तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तरक्की क्यों नहीं करते जैसा पंजाब के इलाके में हैं. इस पर आवाम ने कहा कि इंशाअल्लाह हुक्मरान आने वाले दिनों में तरक्की करेंगे.



इस पर यूट्यूबर ने कहा कि पिछले 77 सालों से तो कुछ नहीं तो आगे कैसे हो जाएगा. इसी दौरान पाकिस्तानी शख्स ने भारत को पैगाम देते हुए कहा कि आप हमसे कश्मीर नहीं ले सकते हैं.


पाकिस्तान 370 के खात्मे से तिलमिलाया
भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार (18 दिसंबर) को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) पर भारत के दावे को रेखांकित किया और कहा कि क्षेत्र के प्रतिनिधियों के लिए जम्मू-कश्मीर विधानसभा में 24 सीटें आरक्षित थी. इसी दौरान उन्होंने खुले तौर पर कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमारा है और इसे कोई छीन नहीं सकता है.


पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर से हटाए गए आर्टिकल 370 से तिलमिलाया हुआ है, जिसको लेकर उन्होंने कई इंटरनेशनल फॉरम में कश्मीर के मुद्दे को उठाया. हालांकि, उन्हें कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी.


ये भी पढ़ें:Drone Attack: भारत के पास केमिकल शिप पर ईरान ने किया था ड्रोन अटैक, पेंटागन का दावा