Pakistan Politics: इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सीनियर नेता और पाकिस्तान सरकार की पूर्व मंत्री शिरीन मजारी को पाकिस्तान पंजाब की एंटी करप्शन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज ने बताया कि भ्रष्टाचार के विरोध में इस्लामाबाद पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई के दौरान शिरीन मजारी को उनके घर से गिरफ्तार किया है. एआरवाई न्यूज के मुताबिक, 1972 में दर्ज जिला राजनपुर में जमीन के एक टुकड़े के अतिक्रमण से संबंधित एक मामले में मजारी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं इस गिरफ्तारी के बाद पूर्व मंत्री की बेटी ने पाकिस्तान पुलिस पर ये आरोप लगाया है कि उन्होंने गिरफ्तारी के दौरान उनकी मां की पिटाई की है.


शिरीन की बेटी इमान जैनब मजारी ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'पुरुष पुलिस अधिकारियों ने मेरी मां को पीटा और उन्हें पकड़कर ले गए. पुलिस अधिकारियों ने मुझे सिर्फ इतना बताया कि लाहौर के एंटी-करप्शन विंग ने उन्हें गिरफ्तार किया है.' वहीं इस गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद की प्रतिक्रिया आई. उन्होंने कहा, 'नई सरकार देश को अराजकता की ओर ले जा रही है. इस्लामाबाद और रावलपिंडी में नए आईजी की नियुक्ति की गई है और अधिकारियों ने उन्हें एक सूची सौंपी है जिसमें लिखा है कि किन-किन लोगों को गिरफ्तार किया जाना है.'


 






पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने पाकिस्तान की नई सरकार पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, पूर्व पाकिस्तान सरकार की मंत्री शिरीन मजारी की गिरफ्तारी इस दिशा में पहला कदम है. पूर्व मंत्री ने इस बात की भी चेतावनी दे दी है कि गिरफ्तारी का अगला नंबर पूर्व पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का हो सकता है. 


शिरीन मजारी की बेटी का पाकिस्तान सरकार पर आरोप
मां की गिरफ्तारी के बाद पुलिस स्टेशन पर खड़ी मजारी की बेटी से जब मीडिया ने बात चीक की तो उन्होंने बताया कि उनकी मां की गिरफ्तारी नहीं हुई है बल्कि उनका अपहरण किया गया है. माजरी की बेटी ने पाकिस्तान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, मैं इसे गिरफ्तारी नहीं कहती हूं. इस दौरान इमान जैनब मजारी के साथ PTI के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी और शिबली फराज भी पहुंच गये थे. इमान माजरी ने कहा, जब किसी को गिरफ्तार किया जाता है, तो पुलिस उस व्यक्ति को इस बात की सूचना देती है कि वो उन्हें किस जुर्म के तहत या आरोप में गिरफ्तार कर रहे हैं. माजरी के बेटी ने आगे बताया कि मुझे नहीं पता मेरी मां को कहां ले जाया गया है. अगर मेरी मां को कुछ हुआ तो मैं किसी को नहीं छोड़ूंगी. 


पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने पाकिस्तान सरकार पर बोला हमला
वहीं पीटीआई के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी ने पाकिस्तान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ये अपहरण का मामला है. पाकिस्तान सरकार अब मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है. एक महिला को अचानक इस तरह से घर से गिरफ्तारी के नाम पर उठा लेना, उसके साथ मार-पीट करना और उसके कपड़े फाड़ देना ये अमानवीय व्यवहार है. मजारी एक सम्मानित महिला हैं और वो मानवाधिकारों के लिए की गई सेवाओं के लिए जानी जाती हैं.      


यह भी पढ़ेंः


Delhi University में बोले अमित शाह, कहा- 'कश्मीर से 370 हटने के बाद किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं'


Terror Funding: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक दोषी करार, उम्र कैद तक की हो सकती है सजा