Pakistan Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को शुक्रवार (16 जून) को पार्टी की सेंट्रल जनरल काउंसिल की बैठक के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी का अध्यक्ष चुना गया. इस दौरान उन्होंने PML-N सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान आने का आग्रह किया. उनसे पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने और चौथी बार प्रधानमंत्री बनने की भी अपील की.


PML-N पार्टी की सेंट्रल जनरल काउंसिल की बैठक को संबोधित करते हुए शहबाज शरीफ ने कहा कि वो अपने बड़े भाई (नवाज शरीफ) का इतंजार कर रहे हैं. नवाज शरीफ हेल्थ प्रॉब्लम की वजह से साल 2019 नवंबर से लंदन में रह रहे हैं. उन्होंने नवाज शरीफ को पाकिस्तान आकर फिर से चौथी बार पीएम बनने की अपील की.


'PML-N को एक युवा नेतृत्व की जरूरत'
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पार्टी की बैठक करने के पीछे की वजह चुनाव आयोग को बताया. उन्होंने कहा कि हमारे ऊपर चुनाव आयोग की तलवार लटकी हुई है. उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि PML-N को एक युवा नेतृत्व की जरूरत है.


इसके अलावा में बैठक में नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ की भी सराहना की गई. पीएम शहबाज ने कहा कि नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर आप देखेंगे कि राजनीति का नक्शा बदल जाएगा


'उन्हें गुलाब नहीं कांटे मिले थे'
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ PML-N के सुप्रीमो हैं. वो तीन बार प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने साल 2017 में नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स मामले में अयोग्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद उन्हें किसी भी पार्टी में शामिल होने से रोक दिया गया था.


वहीं शहबाज शरीफ ने पार्टी मीटिंग में कार्यकर्ताओं को याद दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार ऐसे  समय में सत्ता में आई थी जब उन्हें गुलाब नहीं कांटे मिले थे. मंहगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी थी.


ये भी पढ़ें:Pakistan Imran Khan: 'पाकिस्तान में हिटलर जैसा माहौल', PTI कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पर बोले इमरान खान