Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान (Pakistan) की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शनिवार (15 अप्रैल) को खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के जरमिलन इलाके में सुरक्षा अधिकारियों की साथ मुठभेड़ में आठ आतंकवादी मारे गए.


सेना की मीडिया मामलों की शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि इस घटना में दो सुरक्षा अधिकारी भी मारे गए. ISPR के अनुसार दो सैनिक, कुर्रम जिले के पाराचिनार निवासी 25 साल के लांस नायक शोएब अली और लक्की मरवत जिले के निवासी 22 साल के सिपाही रफी उल्लाह मारे गए थे.


'आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रहते हैं'- ISPR
पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार ISPR ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि आतंकी सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रहते हैं. ऐसे लोग निर्दोष व्यक्तियों की हत्या करते हैं. मुठभेड़ के बाद आतंकवादियों की बंदूकें और बारूद जब्त कर लिए गए थे.


डॉन की रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार (11 अप्रैल)  को केपी के बाजौर जिले के लोएसुम इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. इसके अलावा सोमवार (10 अप्रैल) को भी केपी के बन्नू जिले में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया.


पाकिस्तान में कानून और व्यवस्था
पाकिस्तान में कानून और व्यवस्था की स्थिति पिछले कुछ महीनों में खराब हो गई है, क्योंकि आतंकवादी संगठन देश भर में लगातार अनियंत्रित हमले करते हैं. प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने पिछले साल नवंबर में सरकार के साथ बातचीत खत्म होने के बाद से अपने हमलों को तेज कर दिया है. आतंकी संगठन मुख्य रूप से केपी पुलिस और अफगानिस्तान की सीमा से लगे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Pakistan Petrol Prices: पाकिस्तान में फटने वाला है महंगाई का एक और बम, अब इतना हो जाएगा पेट्रोल का दाम