मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा तल्हा हाफिज सईद लाहौर में अपनी सीट हार गया है. उसे इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार के हाथों शिकस्त मिली है.संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी और 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा तल्हा हाफिज सईद लाहौर के एनए-122 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा था. इस सीट से पीटीआई समर्थित उम्मीदवार लतीफ खोसा ने भारी अंतर से जीत दर्ज की है. तल्हा को यहां 2024 वोट ही मिले हैं.


सईद की पार्टी पाकिस्तानी मरकजी मुस्लिम लीग ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये थे. अभी सभी सीटों पर रिजल्ट आए नहीं हैं. पाकिस्तान में आम चुनाव के नतीजे आने जारी हैं. पीटीआई के समर्थन वाले आजाद उम्मीदवारों और नवाज शरीफ की पीएमएल-एन में कांटे की टक्कर है.


बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का संस्थापक हाफिज सईद और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के कई अन्य नेता 2019 से जेल में हैं. सईद के नेतृत्व वाला जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का अग्रणी संगठन है, जो 2008 के मुंबई हमले को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार है, जिसमें छह अमेरिकियों सहित 166 लोग मारे गए थे.


पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी जीते
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को शहीद बेनजीराबाद की एनए-207 सीट से जीत मिली है. उन्हें 1,46,989 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर पीटीआई समर्थित सरदार शेर मोहम्मद रिंद बलोच रहे, जिन्हें 51 हजार वोट मिले. 


बिलावल भुट्टो को मिली जीत
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी को कांबर शाहडाडकोट सीट से जीत मिली है. चुनाव आयोग ने बताया है कि उन्हें 85,370 वोट मिले हैं.