Pakistan Defence Minister Khawaja Asif On Nawaz Sharif: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेता ख्वाजा आसिफ (Khawaja Asif) ने गुरुवार (20 जुलाई) को कहा कि पार्टी के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे.


ARY न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री ने कहा कि नवाज शरीफ न केवल वापस आएंगे बल्कि पाकिस्तान के अगले पीएम बनेंगे. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने नवाज शरीफ की अयोग्यता को गंभीर अन्याय ठहराया और कहा कि उनके खिलाफ लगे इस तरह के फैसले को उलट दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिन वकीलों और कानूनी विशेषज्ञों को PML-N विरोधी माना जाता है, उन्होंने भी इस फैसले पर अपनी चिंता व्यक्त की है.


शहबाज शरीफ के साथ क्या होगा?
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ से जब पूछा गया कि मौजूदा पीएम शहबाज शरीफ के साथ क्या होगा? इस पर उन्होंने कहा कि शहबाज शरीफ एक वफादार और आज्ञाकारी छोटे भाई हैं. अगर उनके बड़े भाई उनके बाद पाकिस्तान के पीएम बनते हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी. रक्षा मंत्री से जब नवाज शरीफ के नाम काटे जाने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि चीजें नवाज शरीफ  लिए इतनी बुरी हैं.






ख्वाजा आसिफ ने आगामी चुनावों में शहबाज शरीफ, मरियम नवाज और हमजा शहबाज शरीफ की भूमिका पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि बहुत कुछ नवाज शरीफ पर निर्भर करता है.


इमरान खान की सत्ता से थक गए थे
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख पर ख्वाजा आसिफ ने दावा करते हुए कहा कि शक्तिशाली समूह इमरान खान के नौ महीने सत्ता में रहने से थक गए थे. ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अप्रैल 2019 में वे उनसे थक गए थे और उन्होंने हमें सरकार बदलने की पेशकश की.


ख्वाजा आसिफ ने कहा कि शक्तिशाली समूहों का PTI प्रमुख को सत्ता में लाने का मकसद था नवाज शरीफ के साथ हिसाब-किताब बराबर किया जाए. हालांकि, उन्होंने महसूस किया कि वो जिस व्यक्ति को शरीफ के स्थान पर लाए थे, उसे राजनीति के बारे में कुछ पता नहीं है.


ये भी पढ़ें:Pakistan On India: जानें किस बात पर इस पाकिस्तानी ने कहा- 'हम भारत का मुकाबला अगले 100 सालों तक नहीं कर सकते'