नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गुरुनानक जयंती पर जब सिख श्रद्धालु पाकिस्तान पहुंचे तो वहां पर खालिस्तान के पोस्टर लगे हुए थे. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई, खालिस्तान समर्थकों को मदद कर रही है और एक बार फिर पंजाब को सुलगाने की कोशिशें शुरु कर दी हैं.



खालिस्तान के नाम पर पंजाब कई साल तक आतंकवाद को झेलता रहा. 1970 में ये समस्या शुरु हुई थी और करीब 15 साल तक इसने पाकिस्तान की जमीन पर आतंक बरसाया. अब एक बार फिर पाकिस्तान इसे हवा दे रहा है. हाल ही में जब सिख श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित ननकाना साहेब पहुंचे तो वहां खालिस्तान के पोस्टर लगे हुए थे.



रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएसआई ने खालिस्तान समर्थकों को तलाश कर उन्हें मदद देना शुरु कर दिया है. दरअसल पाकिस्तान में अलग बलूचिस्तान को लेकर जो मांग उठ रही है उसे पाकिस्तान बेहद खौफजदा है. बलूचिस्तान के नेताओं ने पीएम मोदी और भारत से मदद भी मांगी थी.


इसी बात से नाराज पाकिस्तान ने बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स जैसे संगठनों के विदेश में बैठे आकाओं से संपर्क साधना शुरु कर दिया था. अमेरिका में पाकिस्तान के दूतों ने कहा भी था कि अगर भारत, बलूचिस्तान में दखल देता है तो पाकिस्तान, खालिस्तान के जरिए इसका जवाब दे सकता है.