Temple Ransacked In Pakistan: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान में एक मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना पर भारत सरकार ने सख्ती दिखाई है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंदिर में तोड़फोड़ की घटना की निंदा की है.


इमरान खान ने कहा, ''रहीम यार खान के भोंग में गणेश मंदिर पर हुए हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं. मैंने पहले ही आईजी पंजाब को सभी दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और पुलिस की किसी भी लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है. सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार कराएगी.''






इमरान खान के ट्वीट से पहले भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता पर निरंतर हमलों को लेकर अपनी गंभीर चिंताओं से पाकिस्तानी राजनयिक को अवगत कराया.


बागची ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को आज दोपहर तलब किया गया और पाकिस्तान में हुई इस निंदनीय घटना को लेकर और अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता एवं उनके धार्मिक स्थलों पर लगातार हो रहे हमलों पर अपनी गंभीर चिंता प्रकट करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया.’’


पुलिस ने बताया कि रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में भीड़ ने बुधवार को हिंदू मंदिर पर हमला किया था. रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) असद सरफराज ने कहा, ‘‘ हमलावरों ने डंडे, पत्थर और ईंटें उठा रखी थीं. उन्होंने धार्मिक नारे लगाते हुए देवी-देवताओं की मूर्तियां खंडित कर दी.’’ उन्होंने बताया कि मंदिर के एक हिस्से को जला भी दिया गया.


हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना पर भारत ने पाक उच्चायुक्त को किया तलब, जताया सख्त ऐतराज