Padma Bhushan to Sudha Murty: वरिष्‍ठ लेखिका और समाजसेविका सुधा मूर्ति (Sudha Murty) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) द्वारा उनके सामाजिक कार्यों के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया. सुधा मूर्ति यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास लगती हैं, क्‍योंकि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति सुनक की पत्‍नी हैं. सासू मां को भारत का एक प्रमुख पुरस्कार मिलने पर, ऋषि सुनक खुशी से गदगद हो गए.


ब्रिटिश पीएम सुनक ने अपनी सासू मां सुधा मूर्ति के पद्म भूषण से सम्मानित होने पर कहा कि ये उनके लिए "गर्व का दिन" है. बता दें कि जब सुधा मूर्ति को पद्म भूषण से नवाजा गया था, तो समारोह में उनकी बेटी अक्षता मूर्ति भी मौजूद थीं.


समारोह के बाद उन्‍होंने खास अवसर को सबके साथ शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट का सहारा लिया, क्योंकि उनकी मां को उनकी असाधारण यात्रा के लिए पुरस्कार मिला था. उन्‍होंने अपनी इंस्टा पोस्‍ट में लिखा, "कल मुझे बड़े गर्व की अनुभूति हुई, जब मैंने देखा कि मेरी मां ने सामाजिक कार्यों में अपने योगदान के लिए भारत के राष्ट्रपति से पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया."




ब्रिटेन की 'फर्स्‍ट लेडी' ने जाहिर की प्रसन्नता


अक्षता मूर्ति ब्रिटिश पीएम सुनक की पत्‍नी होने के नाते ब्रिटेन की 'फर्स्‍ट लेडी' भी हैं. अपनी मां सुधा मूर्ति को दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में बड़ा सम्‍मान मिलने पर उन्‍हें गर्व हो रहा है. उनके पति ऋषि सुनक भी सुधा को इस तरह सम्‍मानित किए जाने पर बड़े खुश नजर आए. सुधा को मिले पुरस्‍कार पर प्रसन्‍नता जाहिर करते हुए यूनाइटेड किंगडम की फर्स्‍ट लेडी ने कहा, "उन (मां) की उपलब्धियों ने स्वेच्छा से काम करना, सीखना और सुनना इस तरह मेरे दिल में डाल दिया है कि मैं @10downingstreet में सार्थक जीवन जी सकूं"






अक्षता मूर्ति ने यह भी कहा कि मेरी मां प्रसिद्धि पाने के लिए नहीं जीती हैं. मेरे माता-पिता ने मेरे भाई और मुझे जो सिखाया है- वो है- कड़ी मेहनत, विनम्रता, निस्वार्थता...ये जिसके पास होंगे वो हमेशा आगे रहेगा.


यह भी पढ़ें: ऋषि सुनक की हवाई यात्रा पर खर्च हुए 1 हफ्ते में 5 लाख पाउंड, विपक्षी बोले- टैक्‍सपेयर्स के पैसे की बर्बादी