ऑस्कर पुरस्कार समारोह के प्रोड्यूसर विल पैकर ने कहा कि समारोह के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक पर हमला करने के पुलिस अधिकारी विल स्मिथ को गिरफ्तार करने को थे. हॉलीवुड की सबसे महत्वपूर्ण शाम को चौंकाने वाली इस घटना के बाद से अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में विल पैकर ने कहा कि वह क्रिस रॉक के साथ बैठे थे, जब अधिकारी उनसे बात करने आए थे.


पैकर ने एबीसी टेलीविजन को बताया, "उन्होंने कहा कि हम जाएंगे और उन्हें पकड़ लेंगे, हम तैयार हैं, हम उन्हें अभी पकड़ने के लिए तैयार हैं, आप आरोप लगा सकते हैं, हम उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं. वह विकल्प दे रहे थे." पैकर ने बताया कि, "क्रिस उन विकल्पों को एकदम खारिज कर रहे थे. वह कह रहे थे 'मैं ठीक हूं।'"


पैकर ने बताया कि जब लॉस एंजेलिस पुलिस के अधिकारियों ने यह बताना बंद किया कि उनके पास क्या विकल्प हैं और कहा, 'क्या आप चाहते हैं कि हम कोई कार्रवाई करें?' तो उन्होंने (क्रिस रॉक)  कहा, 'नहीं।'" लॉस एंजिल्स में पुलिस ने रविवार को कहा कि रॉक ने रिपोर्ट दर्ज कराने से इनकार कर दिया था.


क्या है पूरा मामला?
गौरतलब है कि रविवार रात को सर्वश्रेष्ठ फीचर डॉक्यूमेंट्री श्रेणी के लिए ऑस्कर पुरस्कार देते हुए रॉक ने स्मिथ की पत्नी एवं अभिनेत्री जेडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ाया था. इसके बाद स्मिथ ने मंच पर आकर रॉक को थप्पड़ मार दिया था, जो ऑस्कर के इतिहास में सबसे हैरतअंगेज घटनाओं में से एक है.


बाद में स्मिथ को ‘‘किंग रिचर्ड’’ में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया. पुरस्कार लेते वक्त उन्होंने एकेडमी और नामित कलाकारों से माफी मांगी थी लेकिन रॉक का नाम नहीं लिया था. इस घटना पर आक्रोश और निंदा के बाद स्मिथ ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर रॉक से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी.


ये भी पढ़ें-
क्या खुद को शहीद बता कुर्सी बचा पाएंगे इमरान? 40 मिनट की तकरीर में इमोशनल ड्रामे से लेकर विपक्ष पर दागे तीर


विदेशी साजिश, पुराने राजनेता गद्दार... इमोशनल इमरान खान के आरोपों पर उठ रहे ये पांच बड़े सवाल