Omicron in UK: ब्रिटेन में जानलेवा कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से पहली मौत हुई है. कहा जा रहा है कि लंदन में ओमिक्रोन अगले 24 घंटे में डेल्टा को पछाड़ देगा. ब्रिटेन के मामले पर रूस के डिप्टी सीएम तात्याना गोलीकोवा ने कहा है कि विदेश से आने वालों में ओमिक्रोन वेरिएंट लगभग 10 फीसदी है और ये बहुत ज्यादा है. ये अप्रत्यक्ष रूप से संकेत है कि ओमिक्रोन बहुत तेजी से नागरिकों में फैल चुका है. ये 63 देशों में पहुंच चुका है.


लंदन में डेल्टा को भी पछाड़ देगा ओमिक्रोन 


ओमिक्रोन से पहली मौत की पुष्टि खुद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने की. आशंका है कि अगले 24 घंटों में ओमिक्रोन लंदन में डेल्टा को भी पछाड़ देगा. पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा है, ''हम ओमिक्रोन केसों को लगातार बढ़ता हुआ देख रहे हैं. लंदन और दूसरे हिस्सों में हम बढ़ता देख रहे हैं. अगले 24 घंटों में लंदन में ये डेल्टा को पीछे छोड़ देगा. ओमिक्रोन के केसों से मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. कम से कम एक मरीज की ओमिक्रोन से मौत की पुष्टि हुई है.''


यूके में ओमिक्रोन की ताजा स्थिति



  • यूके में ओमिक्रोन के केस 5000 के आसपास पहुंच चुके हैं.

  • इंग्लैंड में कुल कोरोना केसों में ओमिक्रोन के 20 फीसदी केस हैं.

  • लंदन में कुल केसों के 44 फीसदी केस ओमिक्रोन के हो चुके हैं.

  • हर दूसरे दिन में ओमिक्रोन केस डबल हो रहे हैं.


ब्रिटेन में वैक्सीन की तीसरी डोज दी जानी शुरू


इस खतरनाक स्थिति के चलते ब्रिटेन में वैक्सीन की तीसरी डोज दी जानी शुरू हो चुकी है. ओमिक्रोन कोरोना का ही नया वेरिएंट है, जो अब दुनिया भर में फैलना शुरू हो चुका है. अब तक माना जाता था कि ओमिक्रोन खतरनाक नहीं है, लेकिन ब्रिटेन  की खबर ने अब दुनिया को फिर से डरा दिया है.


यह भी पढ़ें-


India in UN: क्लाइमेट चेंज पर UNSC के प्रस्ताव के खिलाफ भारत ने क्यों दिया वोट, बताई यह वजह


Tesla CEO Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के सिर सजा एक और ताज, बने टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर 2021