अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की नेतृत्व में बन रहे पोर्टफोलियो का में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हिस्सा लेने की बात जोरों पर हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या ओबामा, जो बाइडन के मंत्रिमंडल में हिस्सा लेंगे? इस सवाल पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी बात साफ कर दी है.


ओबामा की नई किताब 'A Promised Land' रिलीज हुई है और इसी मौके पर मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने कहा था कि अगर उन्होंने कैबिनेट मंत्री का पद संभाला तो मिशेल उन्हें छोड़ देंगी. अपने बयान में आगे कहते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि चार साल पहले राष्ट्रपति का पद छोड़ने के बाद उनकी पत्नी अधिक खुश रहने लगीं थीं. उन्होंने कहा कि दफ्तर के काम काज से छुटकारा मिलने के बाद वह काफी रिलैक्स महसूस करती हैं.


पीपल मैगजीन से बातचीत के दौरान ओबामा ने कहा कि जब राष्ट्रपति का कार्याकाल था उस वक्त मिशेल अंतर्निहित तनाव महसूस करती थीं. उन्होंने कहा कि मिशेल हमेशा हर चीज बेहतर करने की कोशिश में तनाव और दबाव महसूस करती थीं.


अपनी पुरानी जिंदगी को याद करते हुए ओबामा एक वाकये का जिक्र करते हैं कि जब वह एक रात अंधेरे में अपने पत्नी के बगल में लेटे हुए सोच रहे थे कि पहले जिंदगी कितनी आसान थी. उन्होंने अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहा, ''कई बार मिशेल ने काम को प्राथमिकता देते हुए अपनी फीलिंग को जाहिर नहीं कर मन की बातों को अपने तक ही रखती थीं ताकि मुझ पर ज्यादा भार न पड़े''