Kim Jong un Ordered For War: साउथ कोरिया (South Korea) और अमेरिका मिलकर वार्षिक सैन्य अभ्यास शुरू करने वाले है. इस सैन्य अभ्यास को नॉर्थ कोरिया (North Korea) आक्रमण रिहर्सल के रूप में देख रहा है. इसी को मद्देनजर रखते हुए नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong un) ने प्रमुख युद्ध में इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों की फैक्टरी का दौरा किया. उन्होंने मिसाइलों और अन्य हथियारों के उत्पादन में भारी बढ़ोतरी करने का आदेश दिया.


KCNA के रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग ज्यादा-से-ज्यादा हथियार बनाने का आदेश इसलिए दे रहे है क्योंकि उन्होंने  सेना को दिया युद्ध के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. हालांकि, वहीं इसके उल्ट अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि रूस के रक्षा मंत्री ने हाल ही में उत्तर कोरिया से यूक्रेन के साथ युद्ध के लिए रूस को और अधिक हथियार बेचने के बारे में बात की थी.


हथियार बनाने वाली फैक्ट्रियों का दौरा
सरकारी न्यूज मीडिया एजेंसी कोरियन सेंट्रल ने कहा कि किम ने शुक्रवार (12 अगस्त) और शनिवार (13 अगस्त) को बैलिस्टिक मिसाइलों, मोबाइल लॉन्च प्लेटफॉर्म, बख्तरबंद वाहनों और तोपखाने के गोले बनाने वाली फैक्ट्रियों का दौरा किया. किम ने मिसाइल फैक्ट्री में रुकने के दौरान उत्पादन क्षमता को बढाने का लक्ष्य रखा है. युद्ध के मैदान पर आर्मी यूनिट की जरूरतों को पूरा किया जा सके.


उन्होंने बड़े पैमाने पर मिसाइलों का उत्पादन करने का निर्देश दिया. रिपोर्ट के अनुसार, किम ने कहा, "युद्ध की तैयारियों का गुणात्मक स्तर युद्ध के दौरान इस्तेमाल आने वाले उत्पादन के विकास पर निर्भर करता है.


युद्ध तैयारियों को तेज करने में मदद
फैक्ट्री में तैयार किए जाने वाले हथियार नॉर्थ कोरियन पीपुल्स आर्मी की युद्ध तैयारियों को तेज करने में एक बहुत महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि किम ने अन्य कारखानों का दौरा करते हुए अधिक आधुनिक मिसाइल लॉन्च ट्रकों के निर्माण का आह्वान किया और कहा कि बड़े-कैलिबर मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर गोले के उत्पादन को तेजी से बढ़ाया जाए. KCNA के रिपोर्ट के मुताबिक किम ने एक लड़ाकू बख्तरबंद वाहन भी चलाया.


ये भी पढ़ें:Pakistan Imran Khan: इमरान खान को अटक जेल में दिया जा रहा जहर! PTI ने लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरी खबर