North Korea Ballistic Missile: उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है. इस बात का दावा जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने एक ट्वीट में किया है. उत्तर कोरिया की ओर से कथित बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च को लेकर जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने अपने अधिकारियों को खास निर्देश दिया है. इसके साथ ही जापान फिलहाल इमरजेंसी एलर्ट पर है.


जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, जापानी पीएम फुमियो किशिदा ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आप सभी अधिक से अधिक जानकारी इकट्ठा करें, इसके साथ ही जनता को इसके बारे में अवगत कराएं. जापानी पीएम किशिदा ने अपने विमान, जहाजों और अन्य संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. इसके साथ ही किसी भी आकस्मिक परिस्थिति के लिए सभी संभव उपाय करने का आदेश दिया है. 


दक्षिण कोरिया और अमेरिका के लिए चेतावनी 


समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले दक्षिण कोरिया और अमेरिका के सैनिकों ने गुरुवार को कोरिया के अति सुरक्षा वाले सीमा क्षेत्र में गोला-बारूद के साथ बड़े स्तर पर सैन्य अभ्यास किया था जिसके बाद उत्तर कोरिया की सेना ने जवाबी कार्रवाई करने का ऐलान किया था, ऐसे में उत्तर कोरिया ने अब यह बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च किया है.


उत्तर कोरिया की मार गिराने को तैयार जापान 


गौरतलब है कि उत्तर कोरिया इससे पहले भी बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च कर अमेरिका और साउथ कोरिया को चेतावनी दे चुका है. तब भी मिसाइल जापान के पश्चिमी तट से दूर समुद्र में लॉन्च की गई थी. इससे पहले जापान ने उत्तर कोरिया के मिसाइल को नष्ट करने के आदेश को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया है. जापान ने साफ़ कर दिया है कि देश के लिए खतरा बनने वाली उत्तर कोरिया की किसी भी मिसाइल को मार गिराया जाएगा. वहीं उत्तर कोरिया के द्वारा मिसाइल दागने के बाद दक्षिण कोरिया की सेना भी सतर्क हो गई है. 


ये भी पढ़ें: India Vs China : चीन से भारत क्यों आ रही वैश्विक कंपनियां? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- इंडिया में होगी 3 गुना मैन्युफैक्चरिंग