North Korea Test Missiles: तीन दिन पहले नॉर्थ कोरिया ने अपना 73वां स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर तानाशाह किम जोंग ने हथियारों का प्रदर्शन नहीं किया तो सब हैरान हो गए. हालाकि अब एक बार फिर किम जोंग ने अपने दुश्मनों को ताकत दिखाने के लिए नई चाल चली है. नॉर्थ कोरिया ने अब लॉन्ग रेंज मिसाइलों का परीक्षण किया है.


मिसाइल परीक्षण की तस्वीरें भी जारी


नॉर्थ कोरिया की सेंट्रल एजेंसी ने मिसाइल परीक्षण की तस्वीरें भी जारी की हैं. वहीं, वर्कर्स डेली अखबार ने मिसाइल परीक्षण का विवरण देने वाले एक लेख के साथ दो तस्वीरें छापी हैं, जिसमें एक मिसाइल को लॉन्च और आकाश में उड़ते हुए दिखाया गया है.



जानकारी के मुताबिक, 1500 किलोमीटर की रेंज वाले इन मिसाइलों को सफलता के साथ लॉन्च किया गया है. परीक्षणों के दौरान मिसाइलों ने अपने लक्ष्य को भेदने से पहले 7,580 सेकंड में 1500 किलोमीटर (930 मील) की दूरी तय की. हालांकि सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग इस मौके पर मौजूद नहीं था.


इस बार परीक्षण के दौरान मौजूद नहीं था किम जोंग


दरअसल पहले कई बार मिसाइल परीक्षण के दौरान किम जोंग की भी तस्वीरें सामने आती थी, जिसमें वो परीक्षण के दौरान खुद मौजूद रहता था. हाल ही में किम जोंग को नॉर्थ कोरिया के स्थापना समारोह की एक परेड में देखा गया था, जिसमें वह सैनिक हैज़मेट सूट में नज़र आया. इस दौरान उसका वजन पहले से काफी कम दिखा.


यह भी पढ़ें-


Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में शामिल होंगे अमित शाह


Medvedev Wins US Open: जोकोविच का 'कैलेंडर ग्रैंड स्लैम' पूरा करने का सपना टूटा, मेदवेदेव ने यूएस ओपन का खिताब जीता