UK Royal Family: मेगन मर्केल और प्रिंस हैरी ने शाही परिवार के दो सदस्यों पर उनके बेटे आर्ची के बारे में नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. मेगन मर्केल ने ओपरा विन्फ्रे के साथ एक साक्षात्कार के दौरान शाही परिवार में अपने अनुभवों के बारे में खुलकर बात की थी . इस दौरान मेगन मर्केल ने दावा किया था कि शाही घराने में दो लोग ऐसे थे, जिन्होंने उनकी पहली संतान आर्ची की त्वचा के रंग को लेकर विवादित टिप्पणी की. जिससे यह दंपत्ति बेहद आहत हुए.


द सन की रिपोर्ट के अनुसार, जोड़े ने आरोप लगाया कि शाही परिवार के एक सदस्य ने इस बारे में "चिंता" व्यक्त की थी कि प्रिंस आर्ची के जन्म के समय उनकी त्वचा कितनी काली होगी.  हालांकि इस जोड़े ने शाही परिवार के सदस्य का नाम उजागर नहीं किया.  रिपोर्ट के अनुसार, शाही परिवार के उन सदस्यों का नाम मेघन ने 2021 में किंग चार्ल्स को लिखे पत्र में जिक्र किया था. 


किताब के लेखक ने किया दावा- मैं उनका नाम जानता हूं 


हाल ही में प्रकाशित होने वाली ओमिड स्कॉबी की नई किताब, एंडगेम में शाही परिवार के दोनों सदस्यों के नामों का जिक्र है. स्कोबी का कहना है कि वह उन दोनों लोगों का नाम जानते है, लेकिन यूनाइटेड किंगडम के कानून उन्हें यह बताने की इजाजत नहीं देते हैं. विन्फ्रे साक्षात्कार के बाद, शाही परिवार ने कहा कि उठाए गए मुद्दे, विशेष रूप से नस्ल के मुद्दे, चिंताजनक हैं. इसके अलावा, प्रिंस विलियम ने कहा कि हम बिल्कुल भी नस्लवादी परिवार नहीं हैं.


एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में इस दंपत्ति ने किया खुलासा 


गौरतलब है कि ससेक्स के ड्यूक और डचेज़ ने ओप्रा विनफ्री को एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने शाही परिवार क्यों छोड़ा? इसके साथ ही उन्होंने  नस्लवादी टिप्पणी वाली बात को लेकर खुलासा किया था, जिसके बाद से लोग इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि आखिर शाही परिवार में ऐसे कौन से दो लोग हैं, जिन्होंने इस तरह की टिप्पणी की.


ये भी पढ़ें: Monkeypox: यौन संबंधों से भी फैलता है मंकीपॉक्स, बेल्जियम के मरीज से हुई पुष्टि, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताई गंभीर स्थिति