Man Stand Naked In Vatican Chruch: रूस और यूक्रेन के बीच बीते 14 महीनों से घमासान युद्ध छिड़ा हुआ है. इस दौरान दोनों देशों के लगभग लाखों सैनिकों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा हजारों मासूम बच्चों की भी जान जा चुकी है. इसी बीच गुरुवार (1 जून) को वेटिकन (Vatican ) के सेंट पीटर्स बेसिलिका चर्च में एक व्यक्ति ने रूस- यूक्रेन युद्ध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए अपने कपड़े उतार दिए और चर्च की मुख्य वेदी पर नंगा खड़ा हो गया.


विरोध प्रदर्शन करते हुए व्यक्ति ने यूक्रेन के बच्चों को बचाने की गुहार लगाते हुए अपनी पीठ पर एक चित्र उकेरा था. वेटिकन के एक सूत्र के अनुसार उस व्यक्ति ने अपने नाखूनों से खुद के शरीर पर कट भी लिए थे.


पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना


रूस-यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे व्यक्ति को वेटिकन के गार्ड ने पुलिस को सौंप दिया. हालांकि, व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. ये घटना गुरुवार  दोपहर की है, जब सेंट पीटर्स बेसिलिका चर्च बंद होने वाला था. कई इतालवी मीडिया ने चर्च के पास मौजूद पर्यटकों के तरफ से रिकॉर्ड की गई तस्वीरों को अपनी वेबसाइट पर चलाया.


वैसे ये पहला मौका नहीं है, जब किसी व्यक्ति ने यूक्रेन के समर्थन में प्रदर्शन किया है. इसे पहले कान्स फिल्म फेस्टिवल में एक महिला कपड़ो पर खून जैसे रंग लगा कर प्रोग्राम में पहुंच गई थी. हालांकि, वो कुछ कर पाती इससे पहले ही उसे स्थानिय गार्ड ने बाहर का रास्ता दिखा दिया. हाल के दिनों में रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई तेज हो गई है. इसका मुख्य कारण ये है कि रूस यूक्रेन के सबसे महत्वपूर्ण इलाके बखमुत में कब्जा करना चाहता है.


ये भी पढ़ें:ISI Plan To Kill Dawood-Hafiz: अब ISI ही दाऊद-हाफिज को जान से मारेगी, बन गया 'मौत का प्लान'