पाकिस्तान को मुश्किल के दौर में उसके दोस्त भी साथ नहीं दे रहे हैं. पहले से ही कंगाली की दौर से गुजर रहे पाकिस्तान को उसके दोस्त मलेशिया ने बड़ा झटका देते हुए वहां की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक बाईंग 777 पैसेंजर प्लेन को जब्त कर लिया है. यह विमान लीज पर लिया गया था और पैसा नहीं चुकाने पर विमान को जब्‍त कर लिया गया है


पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट की मानें तो क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर घटना के वक्त  विमान में पैसेंटर और चालक दल सवार था, जिन्हें बेइज्‍जत करके उतार द‍िया गया.


पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक ट्वीट कर बयान जारी करते हुए कहा- पीआईए क एक एयरलाइन को मलेशिया की स्थानीय अदालत ने वापस मंगवा लिया है. यह एकतरफा फैसला है. यह विवाद पीआईए और अन्य पार्टी के बीच यूके कोर्ट में लंबित है.





पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन्‍स के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं. पाकिस्‍तानी अखबार डेली टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है, वह भी लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्‍वालालंपुर में जब्‍त कर लिया गया है.


गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान से उसके कभी बेहद करीब रहे सऊदी अरब ने अपने 3 अरब डॉलर वापस मांग ल‍िए थे. इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था.


ये भी पढ़ें: एयरफोर्स चीफ RKS भदौरिया ने कहा, चीन-पाक के JF-17 फाइटर जेट से बेहतर है भारतीय लड़ाकू विमान तेजस