Earthquake IN Chile: दक्षिणी अमेरिकी देश चिली में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि चिली में 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए.


चिली की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हालांकि खबर लिखे जाने तक इस भूकंप से किसी भी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. चिली की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हालांकि खबर लिखे जाने तक इस भूकंप से किसी भी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. चिली की राजधानी सैंटियागो से दक्षिण-पश्चिम में 328 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है. चिली में ये भूकंप 30 मार्च को आया था.






किन देशों में भी महसूस किए गये भूकंप के झटके
नेशनल सिस्मोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक चिली के ठीक बाद काबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई. इसका केंद्र काबुल से उत्तर-पूर्व में 189 किमी दूर और जमीन के अंदर गहराई में 152 किमी में था. इससे पहले, बीते रविवार को अफगानिस्तान से सटे तेहरान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यूसीएस की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर पश्चिमी तेहरान में आए भूकंप की तीव्रता 5.6 थी.


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताहिक इस भूकंप से जान-माल का भी नुकसान हुआ और इसमें कुल 239 लोग घायल हो गए. सरकारी मीडिया ने बताया ईरानी छात्रों की समाचार एजेंसी (आईआरएससी) के हवाले से ईरानी भूकंप विज्ञान केंद्र (आईआरएससी) के मुताबिक शनिवार को स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 6:46 बजे पश्चिम अजरबैजान प्रांत में खोय काउंटी के पास जो भूकंप आया था वह 8 किमी की गहराई में था.


Rama Navami Ruckus: 'शोभायात्रा पर पथराव, दर्जनों गाड़ियां फूंकी', रामनवमी पर देश के कई शहरों में बवाल, 70 से ज्यादा की गिरफ्तारी