Britain: अपनी दिवंगत मां महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय की तरह, किंग चार्ल्स III की आदतें भी बेहद अजीब हैं. उनकी कुछ चीजें ही उन्हें औरों से अलग बनाती हैं. किंग चार्ल्स को दोपहर का भोजन करना बिल्कुल पसंद नहीं है. दरअसल, उनके न्यूट्रिशनिस्ट ने उनके खाने के बारे में खुलासा किया है. साथ ही उनके ब्रेकफास्ट के बारे में भी बताया है कि उन्हें किस तरह का नाश्ता करना पसंद है. 


रॉयल बायोग्राफर राइटर टीना ब्राउन ने अपनी किताब 'द पैलेस पेपर्स' में एक घटना का जिक्र करते हुए बताया है कि प्रिंस विलियम ने एक बार अपने मेहमानों को अपने पिता के नाश्ते से दूर रहने को कह दिया था. साथ ही प्रिंस विलियम ने अपने गेस्ट स्टीफन फ्राई को बताया कि किंग चार्ल्स नाश्ते में पक्षी का मांस खाते हैं. 


इस पूरी घटना को लेकर टीना ब्राउन ने अपनी किताब में लिखा है कि ब्रेकफास्ट का वक्त था. किंग चार्ल्स II का ब्रेकफास्ट लगा हुआ था. मेहमान नाश्ते की ओर बढ़ रहा था तभी प्रिंस विलियम ने उन्हें रोका और कहा कि आप बर्ड टेबल से दूर रहें. साथ ही विलियम ने मेहमान को बताया कि वह पापा ब्रेकफास्ट है. 


भरपूर नाश्ता करते है किंग चार्ल्स


प्रमुख न्यूट्रिशन एक्सपर्ट सिग्ने स्वानफेल्ट ने किंग चार्ल्स के आहार के बारे में बताया है. उन्होंने बताया है कि किंग चार्ल्स को आसानी से पचने वाली चीजें पसंद हैं. साथ ही ब्रेकफास्ट में हाई प्रोटीन, फाइबर और आवश्यक तत्व लिया करते हैं. नाश्ते के लिए, किंग चार्ल्स घर की बनी ब्रेड, ताजे फल और फलों के रस लिया करते है. अपने नाश्ते में पोषक तत्वों वाली चीजों का किंग चार्ल्स बेहद ख्याल रखते हैं. 


न्यूट्रिशन एक्सपर्ट के मुताबिक घर की बनी ब्रेड में आमतौर पर अधिक पोषक तत्व होते हैं. ये ब्रेड आटे की बने होते हैं. इस वजह से आसानी से पच भी जाते हैं. ताजा फल और उसका रस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इस वजह से किंग चार्ल्स इनका नियमित सेवन करते हैं. 


नहीं करते दोपहर का भोजन 


जानकारी के मुताबिक, किंग चार्ल्स दोपहर में लंच करने से परहेज किया करते हैं. उन्हें दोपहर का भोजन नहीं चाहिए होता है. उनका हैवी नाश्ता ही उनके पूरे दिन का डाइट होता है. न्यूट्रिशन एक्सपर्ट के अनुसार, किंग चार्ल्स तृतीय मीठे का बिल्कुल भी शौक नहीं रखते. यहां तक कि उन्हें चॉकलेट से नफरत है. साथ ही उन्हें कॉफी की जगह चाय बेहद पसंद है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Crisis: लाहौर में पुलिस-प्रशासन ने लगाई पाब‍ंदी तो PTI ने रैली टाली, इमरान बोले- मुल्‍क पर फासीवाद हावी..