America News: उत्तर कोरिया (Uttar Korea) पिछले काफी समय से लगातार बैलिस्टिक मिसाइलों (Ballistic Missile) का परिक्षण कर रहा है. बीते दिनों उत्तर कोरिया ने जापान (Japan) के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल दागी. वहीं, उत्तर कोरिया पर भड़के हुए अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र में रूस (Russia) और चीन (China) पर निशाना साधा है. अमेरिका ने कहा कि, रूस, चीन प्योंगयांग को अपने परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों पर लगाए गए प्रतिबंधों से बचाने की कोशिश कर रहे हैं.


यूएन में अमेरिका राजदूत लिंडा थॉमस ग्रीनफील्ड (Linda Thomas Greenfield) ने कहा, यूएन के दो सदस्यों से उत्तर कोरिया को सुरक्षा मिली है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा, सुरक्षा परिषद के दो स्थायी सदस्यों ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) को सक्षम बनाया है. 






बता दें, उत्तर कोरिया ने पांच साल में पहली बार जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. इस परीक्षण के बाद बीते दिन 15 सदस्यीय परिषण की बैठक हुई. 


सरकार ने जारी किया अलर्ट


उत्तर कोरिया ने पूर्वी तट से मिसाइल दागी जिसके बाद टोक्यो (Tokyo) ने अपने नागरिकों (People) से आश्रय स्थानों (Shelter Places) पर शरण लेने को कहा. क्योडो न्यूज (Kyodo News) के मुताबिक, सरकार ने अलर्ट जारी कर जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो औऱ उत्तर-पूर्वी प्रांत आओमोरी के नागरिकों से बिल्डिंग के अंदर ही रहने की सलाह दी. 


यह भी पढ़ें.


WHO: भारत की कफ सिरप बनाने वाली कंपनी के खिलाफ डब्ल्यूएचओ ने जारी किया अलर्ट, 66 बच्चों की मौत से जोड़ा


Dussehra 2022: यमुनानगर में जलता रावण का पुतला लोगों पर गिरा